होम / गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग के पास तेजी से पिघल रही है बर्फ, 22 मई से यात्रा शरू Hemkund Sahib Yatra Route Update

गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग के पास तेजी से पिघल रही है बर्फ, 22 मई से यात्रा शरू Hemkund Sahib Yatra Route Update

Sameer Saini • LAST UPDATED : April 20, 2022, 12:39 pm IST

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली :

Hemkund Sahib Yatra Route Update : उत्तराखंड के चमोली में गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब यात्रा के मार्ग के पास बढ़ते तापमान और उमस के कारण बर्फ तेजी से पिघल रही है। बड़ी मात्रा में पिघलती बर्फ (Hemkund Sahib Yatra Route Update) नदी में बहती हुई दिखाई दे रही है। मीडिया से बात करते हुए चमोली की पुलिस अधीक्षक श्वेता चौबे ने कहा, गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब यात्रा मार्ग के पास भीषण गर्मी के कारण बर्फ तेजी से पिघल रही है। बद्रीनाथ धाम के पास भी बर्फ पिघलने लगी है।

22 मई से खुलेंगे हेमकुंड साहिब के कपाट

No Tripling, No Trucks for Yatra, Hemkund Route Cleared

आपको बता दें हेमकुंड साहिब चमोली जिले में एक तीर्थ स्थल है। हर गर्मियों में दुनिया भर से हजारों भक्त इस स्थल पर हैं। (Gurdwara Hemkund Sahib News) गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब मैनेजमेंट ट्रस्ट के उपाध्यक्ष नरिंदरजीत सिंह बिंद्रा ने कहा, गुरुद्वारा श्री हेमकुंड साहिब के कपाट 22 मई को सुबह 10.30 बजे श्रद्धालुओं के लिए खुलेंगे (Gurdwara Hemkund Sahib News) और इसके लिए सभी रखरखाव कार्य ट्रस्ट द्वारा किए जा रहे हैं।

प्रतिष्ठित सिख तीर्थ स्थलों में से एक है हेमकुंड साहिब

Hemkund Sahib Yatra - Opening Date 2022, Difficulty Level

ट्रस्ट के प्रबंधन के अनुसार, इससे पहले 2021 में, यात्रा 18 सितंबर को कोरोनावायरस महामारी दिशानिर्देशों पर विचार के साथ शुरू हुई थी, जिसमें कहा गया था कि केवल 1,000 लोग ही दर्शन के लिए आ सकते हैं। (Uttarakhand News in Hindi) जिनकी आरटी-पीसीआर रिपोर्ट 72 घंटे से अधिक पुरानी नहीं है, को यात्रा करने की अनुमति दी गई थी। यह गुरुद्वारा सबसे प्रतिष्ठित सिख तीर्थ स्थलों में से एक है। यह एक झील के किनारे स्थित है और यहां सिखों के 10वें गुरु गोबिंद सिंह ने इस स्थान पर ध्यान लगाया था।

Hemkund Sahib Yatra Route Update

हमें Google News पर फॉलो करे- क्लिक करे !

Also Read : Hemkund Sahib के कपाट शीतकाल के लिए बंद

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT