होम / Himachal: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की सीएम सुक्खू से फोन पर बात, भूस्खलन के कारण हुए जान-माल के नुकसान पर व्यक्त किया दुःख

Himachal: बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने की सीएम सुक्खू से फोन पर बात, भूस्खलन के कारण हुए जान-माल के नुकसान पर व्यक्त किया दुःख

Mudit Goswami • LAST UPDATED : August 14, 2023, 10:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़) (अजीत कुमार श्रीवास्तव), Himachal: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के ऊना, सोलन, सिरमौर, मंडी और शिमला में जगह-जगह भारी बारिश, बादल फटने व भूस्खलन की त्रासदी से हुए जान-माल के नुकसान और तबाही के मद्देनजर आज सोमवार को हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू से टेलीफोन पर बात की हिमाचल प्रदेश को नरेन्द्र मोदी सरकार और भारतीय जनता पार्टी की ओर से हरसंभव सहायता देने का आश्वासन दिया। नड्डा ने कहा कि संकट की इस घड़ी में भारतीय जनता पार्टी पीड़ित परिवारों और प्रभावित लोगों के साथ एकजुट होकर खड़ी है।

जेपी नड्डा ने कही ये बात

नड्डा ने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राजीव बिंदल से भी बात की और प्रदेश में हुए व्यापक नुकसान का जायजा लिया। उन्होंने प्रदेश भाजपा अध्यक्ष से राहत एवं बचाव कार्यों में स्थानीय प्रशासन का सहयोग देने की अपील की। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से संकट की इस घड़ी में आगे बढ़ कर प्रभावित लोगों तक हर संभव सहायता पहुंचाने का आह्वान किया। ज्ञात हो कि हाल के दिनों में हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश और भूस्खलन से आई तबाही के कारण प्रदेश में जान-माल की व्यापक क्षति हुई है। कई लोगों की दुखद मृत्यु हुई हैं, कई सड़कें बंद हैं और कई घर तबाह हो गए हैं।

अब तक 50 लोगों की मौत

नड्डा ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के सोलन जिले स्थित गांव जादोन में बादल फटने से 7 लोगों की दुखद मृत्यु, शिमला में 10 से अधिक लोगो की मृत्यु, जिला सिरमौर में बदल फटने से एक परिवार के 5 सदस्यों की मृत्यु और एक महिला अन्य, जिला मंडी में द्रांग के 10 लोगो को मृत्यु , सुंदरनगर, हमीरपुर मकान गिरने से बसंत राम की मृत्यु, जिला ऊना, देहरा, महासू, लाहौल स्पीति, किन्नौर, कांगड़ा और नूरपुर भारी बारिश के कारण भूस्खलन से कई लोगों के हताहत होने का समाचार अत्यंत दुःखद है। शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त करता हूँ, ईश्वर सभी को संबल प्रदान करें। आपदा की इस घड़ी में भाजपा का प्रत्येक कार्यकर्ता देवभूमि के लोगों की सेवा के लिए समर्पित है। मैं दिवंगत आत्माओं की शांति के लिए प्रार्थना करता हूँ।

बता दें कि पिछले महीने भी भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन से हिमाचल प्रदेश में भारी तबाही हुई थी। तब भी माननीय राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा ने हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री से बात की थी और हर सभव सहायता पहुंचाई थी। उन्होंने 14 जुलाई को प्रभावित इलाकों का दौरा भी किया था।

ये भी पढ़ें – Robert Vadra: प्रियंका गांधी के मध्य प्रदेश सरकार के खिलाफ ‘50% कमीशन वाले बयान पर जानें पति रॉबर्ट वाड्रा ने क्या कहा? 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.