होम / Himachal Election 2022: दुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टशीगंग मतदाताओं ने रचा इतिहास, हुआ सौ फीसदी मतदान

Himachal Election 2022: दुनिया के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टशीगंग मतदाताओं ने रचा इतिहास, हुआ सौ फीसदी मतदान

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : November 12, 2022, 5:32 pm IST

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए आज वोट डाले गए. सुबह 8 बजे से शुरू हुई वोटिंग शाम 5 बजे तक चली. ऐसे में अब पोलिंग पार्टियां ईवीएम को सील करने की प्रक्रिया में लग गई हैं. जिन पोलिंग बूथ पर 5 बजे से पहले आए लोग लाइनें में खड़े हैं, उनके वोट डलवाए जाएंगे. प्रदेश की 68 सीटों पर एक ही चरण में हो रहे चुनाव में 412 प्रत्याशी मैदान में हैं. चुनाव परिणाम 8 दिसंबर को जारी किए जाएंगे. प्रदेश में कुल 55,92,828 मतदाता हैं. इनमें से 28,54,945 पुरुष और 27,37,845 महिलाएं मतदाता हैं. पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, सीएम जयराम ठाकुर और कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी समेत कई नेताओं ने जनता से वोट डालने की अपील की थी.

टशीगंग में सौ फीसदी मतदान

विश्व के सबसे ऊंचे मतदान केंद्र टशीगंग में मतदाताओं ने इतिहास रच दिया है। टशीगंग में सौ फीसदी मतदान हुआ है। यहां कुल 52 मतदाता हैं। सभी ने अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने किया मतदान

राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग ने दफ्तर पहुंचने से पहले मैहली में वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला में मतदान किया। गर्ग ने कहा कि प्रदेश में कहीं से भी मतदान के दौरान फिलहाल गड़बड़ी की कोई शिकायत नहीं आई है। अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी दलीप नेगी ने कसुम्पटी विधानसभा क्षेत्र में मतदान किया। चुनाव विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को बारी-बारी से मतदान के लिए भेजा जाता रहा।
मतदाताओं ने की नारेबाजी
सोलन जिले के दून में विलांवली बूथ 82-83 पर मतदाताओं ने पर्यवेक्षक के सामने नारेबाजी की। मतदाताओं ने आरोप लगाया कि यहां पर ईवीएम मशीन काफी धीमी गति से चल रही है। लोग सुबह आठ बजे से खड़े है और दोपहर एक बजे तक नंबर नहीं आया है। कुनिहार की कोठी पंचायत के नम्होल बूथ पर भी लोगों ने ऐसे ही आरोप लगाए।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

छठी सालगिरह पर जानें Neha Dhupia की प्यार की कहानी, अनसुने किस्से को किया शेयर
Arvind Kejriwal: रिहा होंगे अरविंद केजरीवाल? सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला, जानें मामले का पूरा विवरण-Indianews
Char Dham Yatra 2024: चार धाम यात्रा का आगाज, सुरक्षा के कड़े इंतजाम; जानें कैसे बन सकते हैं इसका हिस्सा- indianews
Israel Hamas War: अब इजरायल को रोकना हो गया मुश्किल! हमास हमले में हस्तक्षेप पर अमेरिका को भी दे डाली ये बड़ी चेतावनी-Indianews
Cheap Foreign Place: यह है भारत से भी सस्ते देश कम पैसो में हो सकता है, विदेश घूमने का सपना पूरा-Indianews
Arvind Kejriwal: केजरीवाल की याचिका पर SC आज सुनाएगा आदेश, ED ने किया था अंतरिम जमानत का विरोध- indianews
Gurpatwant Singh Pannun: अमेरिका को सता रहा भारत से रिश्ते खराब होने का डर! पनन्नु हत्या मामले में बदल लिया अपना सुर,जानें क्या कहा-Indianews
ADVERTISEMENT