होम / Ram Mandir Pran Pratishtha: सिर पर सोने की पादुका लेकर 1,300 किलोमीटर से अधिक पैदल यात्रा पर निकला हैदराबाद का यह व्यक्ति

Ram Mandir Pran Pratishtha: सिर पर सोने की पादुका लेकर 1,300 किलोमीटर से अधिक पैदल यात्रा पर निकला हैदराबाद का यह व्यक्ति

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 6, 2024, 6:12 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),  Hyderabad man marches to Ayodhya to deliver golden ‘padukas:अपने सिर पर एक जोड़ी ‘पादुका’ के साथ, हैदराबाद के चार्ला श्रीनिवास शास्त्री पैदल ही अयोध्या की 1,300 किलोमीटर से अधिक की यात्रा पर निकल पड़े हैं। उनका मिशन 22 जनवरी को राम मंदिर के भव्य उद्घाटन से पहले उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री को लगभग 1.2 करोड़ रुपये का ‘स्वर्ण उपहार’ व्यक्तिगत रूप से वितरित करना है।

जब मीडिया ने शुक्रवार को उनसे टेलीफोन पर बात की तो शास्त्री चित्रकूट के करीब थे और उन्हें 280 किमी की दूरी तय करनी थी।

28 अक्टूबर से शुरू की पदयात्रा

शहर स्थित अयोध्या भाग्यनगरम सीताराम सेवा ट्रस्ट फाउंडेशन के निदेशक शास्त्री ने कहा “मैंने 28 अक्टूबर को आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले के एक छोटे से गांव वेदुरपाका से अपनी पदयात्रा शुरू की। मैं अगले एक सप्ताह में अयोध्या पहुंचने की उम्मीद कर रहा हूं, हालांकि इस दौरान सैंडल मूल रूप से चांदी के बने थे अपनी यात्रा के दौरान मैंने उन पर सोना चढ़ाने का फैसला किया और उन्हें वापस हैदराबाद भेज दिया। यह काम हसमाथपेट स्थित एक सुनार द्वारा किया जा रहा है,” । उन्होंने कहा, “एक बार नवीनीकृत पैडुकालस मेरे पास पहुंच जाए, तो मैं अपनी यात्रा फिर से शुरू करूंगा।”

20 लोगों के साथ शुरू की यात्रा 

शास्त्री को 13 जनवरी तक अयोध्या पहुंचने की उम्मीद है। उन्होंने कहा, ”यूपी के मुख्यमंत्री ने मुझे दर्शन के लिए अपनी चप्पलें मंदिर के अंदर रखने का आश्वासन दिया है।” उन्होंने कहा कि 20 सदस्यों के साथ शुरू हुई पदयात्रा अब भीषण सर्दी के कारण घटकर केवल छह रह गई है।

उन्होंने कहा कि जब इन्हें शुरू में चांदी से बनाया गया था तो इनका वजन आठ किलोग्राम था। उन्होंने कहा, “मैंने इन्हें अपने सिर पर लेकर प्रतिदिन 38 किमी पैदल चलकर ‘अयोध्या परिक्रमा’ की है। ये सैंडल यूके, दुबई, मलेशिया और सिंगापुर तक गए हैं।” सोना चढ़ाने के बाद प्रत्येक सैंडल का वजन 12.5 किलोग्राम है।

इससे पहले भी कर चुके हैं दान

लेकिन जल्द ही उद्घाटन होने वाले राम मंदिर के लिए यह उनका पहला दान नहीं है। इससे पहले भी उन्होंने 2.5 किलोग्राम वजन की पांच चांदी की ईंटें दान की थीं, जिनका इस्तेमाल जाहिर तौर पर मंदिर के ‘शिलान्यास’ के समय किया गया था, जहां प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आधारशिला रखी थी।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT