होम / CJI Chandrachud: 'मैं आयुर्वेद का पूर्णत: समर्थक हूं', CJI चंद्रचूड़ ने बताया अपनी फिटनेस का रहस्य

CJI Chandrachud: 'मैं आयुर्वेद का पूर्णत: समर्थक हूं', CJI चंद्रचूड़ ने बताया अपनी फिटनेस का रहस्य

Shubham Pathak • LAST UPDATED : February 23, 2024, 6:10 am IST

India News (इंडिया न्यूज),CJI Chandrachud: मुख्य न्यायाधीश डी.वाई. चंद्रचूड़ ने गुरुवार को कहा कि वह आयुर्वेद के समर्थक हैं और लोगों को समग्र स्वस्थ जीवन शैली अपनानी चाहिए। वह सुप्रीम कोर्ट परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र के उद्घाटन के अवसर पर एक समारोह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर आयुष, बंदरगाह, जहाजरानी और जलमार्ग मंत्री सर्बानंद सोनोवाल और आयुष राज्य मंत्री डॉ. मुंजपारा महेंद्रभाई भी उपस्थित थे।

आयुष समग्र कल्याण केंद्र की स्थापना, संचालन और विशेषज्ञ सेवाएं प्रदान करने के संबंध में सुप्रीम कोर्ट और अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के बीच एक समझौता ज्ञापन पर भी हस्ताक्षर किए गए।

 

सभा को संबोधित करते हुए न्यायमूर्ति चंद्रचूड़ ने कहा, “यह मेरे लिए एक संतुष्टिदायक क्षण है। जब से मैंने सीजेआई का पद संभाला है तब से मैं इस पर काम कर रहा हूं। मैं आयुर्वेद और समग्र जीवनशैली का समर्थक हूं।”

उन्होंने कहा, “हमारे पास 2000 से अधिक कर्मचारी हैं और हमें न केवल न्यायाधीशों और उनके परिवारों के लिए, बल्कि स्टाफ सदस्यों के लिए भी जीवन जीने के समग्र पैटर्न पर ध्यान देना चाहिए।” मैं अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान के सभी डॉक्टरों का बहुत आभारी हूं।

सुप्रीम कोर्ट परिसर में आयुष समग्र कल्याण केंद्र एक अत्याधुनिक सुविधा है जो शारीरिक, मानसिक और भावनात्मक कल्याण के लिए समग्र देखभाल प्रदान करता है। यह शीर्ष अदालत के न्यायाधीशों और कर्मचारियों के समग्र स्वास्थ्य को बढ़ावा देता है।

यह भी पढेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Mathavi Latha Viral Video: माधवी लता के साथ के साथ AIMIM समर्थक ने की बदतमीजी, सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल-Indianews
Sharan Sharma ने Janhvi Kapoor से जोड़े किस्से का किया खुलासा, पोस्ट में बताई 2 साल पुरानी बात – Indianews
CBI में स्टाफ का संकट, जल्दी भेजो अफसर; जानिए राज्य सरकार पर क्यों भड़का हाई कोर्ट-Indianews
PM Modi Proposers: पीएम मोदी के नामांकन के दौरान मौजूद रहे चार प्रस्तावक, जानें कौन हैं ये -Indianews
पत्नियों के चुनाव मैदान में उतरने से रोचक हुआ मुकाबला, साख का सवाल बनी ये तीन लोकसभा सीट
BSES AC Replacement: बीएसईएस ने किया अपने ग्राहकों के लिए एसी रिप्लेसमेंट योजना की घोषणा, ऐसे उठा सकते हैं लाभ-Indianews
इंटरनेशनल सितारों से मिली Alia Bhatt, तस्वीरों ने इंटरनेट पर मचाया बवाल – Indianews
ADVERTISEMENT