होम / INDI Alliance: बीजेपी का विपक्षी गठबंधन पर हमला, कांग्रेस को बताया "नालायक"

INDI Alliance: बीजेपी का विपक्षी गठबंधन पर हमला, कांग्रेस को बताया "नालायक"

Shanu kumari • LAST UPDATED : January 24, 2024, 4:18 pm IST

India News(इंडिया न्यूज़), INDI Alliance: लोकसभा चुनाव में महज कुछ महीने का समय बचा है। इससे पहले पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने फैसले से सबको चौका दिया है।

सीएम बनर्जी ने ऐलान किया है कि बंगाल में उनकी पार्टी (तृणमूल कांग्रेस) अकेले चुनाव लड़ेंगी। इस घोषणा के बाद राजनीतिक जगत में हलचल तेज हो गई है। इसी क्रम में बीजेपी ने कांग्रेस और विपक्षी इंडिया गठबंधन पर हमला बोला है। बीजेपी ने कांग्रेस को “नालायक” (बेकार) और इंडिया गठबंधन को “अप्राकृतिक” बताया है।

बंगाल भाजपा अध्यक्ष ने क्या कहा

सीट शेयरिंग पर चल रहे चर्चे के बाद सीएम बनर्जी ने यह फैसला सुनाया है। जिसके बाद बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि “यह गठबंधन अप्राकृतिक है। क्योंकि पश्चिम बंगाल में कांग्रेस और सीपीएम ममता बनर्जी के खिलाफ लड़ रहे हैं। कुछ समय पहले पंचायत चुनाव में कांग्रेस और सीपीएम को टीएमसी कार्यकर्ताओं ने पीटा था। ममता बनर्जी को ग्राउंड रिपोर्ट पता है।”

कर्नाटक बीजेपी नेता का बयान

कर्नाटक बीजेपी नेता आर अशोक ने कहा कि वह बनर्जी के रुख का स्वागत करते हैं। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा, “कांग्रेस एक ‘नालायक’ पार्टी है।” वहीं कर्नाटक बीजेपी नेता बसवराज बोम्मई ने दावा किया कि भारत गठबंधन “टूट गया” है। उन्होंने बनर्जी के इस कदम को कांग्रेस के लिए बड़ा झटका बताया है।

उन्होंने कहा कि “इंडिया गठबंधन टूट गया है। ममता बनर्जी, नीतीश कुमार और अखिलेश यादव जैसे नेताओं के बिना इंडिया क्या है और यह कलह कांग्रेस की नीति और रवैये के खिलाफ है। यह कांग्रेस के लिए एक बड़ा झटका है।”

ED और CBI का डर

भाजपा नेता राहुल सिन्हा ने दावा किया कि प्रवर्तन निदेशालय और सीबीआई के डर ने विपक्ष को एकजुट होने के लिए मजबूर कर दिया है। “ईडी और सीबीआई के डर से कुछ पार्टियों ने गठबंधन किया और इंडिया ब्लॉक बनाया। अकेले चुनाव लड़ने का ममता बनर्जी का बयान कांग्रेस और इंडिया ब्लॉक के लिए सबसे बड़ा झटका है। ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ पर निकले राहुल गांधी ‘, अपने गठबंधन को एकजुट करने में विफल रहे हैं। वह देश को कैसे एकजुट करेंगे?”

कांग्रेस की सफाई

वहीं कांग्रेस महासचिव संचार प्रभारी, जयराम रमेश ने कहा, “टीएमसी भारत गठबंधन का एक स्तंभ है। हम ममता जी के बिना भारत गठबंधन की कल्पना नहीं कर सकते। कल हमारी यात्रा पश्चिम बंगाल में प्रवेश कर रही है। सीटों के बंटवारे को लेकर चर्चा चल रही है।” किया जा रहा है और जल्द ही एक परिणाम आएगा जिससे हर कोई संतुष्ट रहेगा…”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT