होम / INDIA Meet: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा इंडिया गठबंधन, इस दिन हो सकती है बैठक

INDIA Meet: लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटा इंडिया गठबंधन, इस दिन हो सकती है बैठक

Shubham Pathak • LAST UPDATED : December 8, 2023, 6:13 am IST

India News(इंडिया न्यूज),INDIA Meet: इस साल के विधानसभा चुनाव खत्म होने के बाद सभी राजनीतिक पार्टियों की नजर आगामी लोकसभा चुनाव पर है। विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहने के बाद अब विपक्ष लगातार लोकसभा की तैयारी में लग चुका है। इसी बीच खबर ये सामने आ रही है कि, भाजपा के खिलाफ लोकसभा की रणनीति बनाने के लिए विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की अगली बैठक दिसंबर के तीसरे हफ्ते में होने की संभावना जताई जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, इस बैठक में भाजपा को मात देने के लिए रणनीति के साथ-साथ लोकसभा चुनाव के लिए सहयोगी दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर चर्चा की जाएगी। बता दें कि, अभी तक एक तय तारीख सामने नहीं आई है, जिसके बाद अनुमान कये लगाया जा रहा है कि, बैठक 17-20 दिसंबर के बीच हो सकती है।

राज्यों में सीट बंटवारे पर बवाल

जानकारी के लिए बता दें कि, इन दिनों इंडिया गठबंधन में कुछ आंतरिक क्लेश होने की संभावना भी जताई जा रही है जिसका कारण गठबंधन के अंदर पार्टियों के द्वारा सीट बंटवारे पर तेजी से निर्णय लेने के लिए दबाव डाल रहे हैं ताकि उम्मीदवारों को प्रचार करने और जमीनी स्तर पर स्थिति का आकलन करने के लिए पर्याप्त समय मिल सके।

कांग्रेस प्रमुख की बैठक

लोकसभा चुनाव को मद्देनजर रखते हुए संसद के शीतकालीन सत्र के लिए रणनीति पर चर्चा करने के लिए बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर इंडिया गठबंधन के फ्लोर नेताओं की बैठक हुई थी। वहीं गुरुवार को, टीएमसी सांसद डेरेक ओ’ब्रायन तेलंगाना के मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने वाले इंडिया गठबंधन के एकमात्र नेता थे।

समारोह में ये बड़े नेता हुए शामिल

मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि, ओ’ब्रायन ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के प्रतिनिधि के रूप में समारोह में भाग लिया। खबर ये भी सामने आ रही है कि, रेवंत रेड्डी ने व्यक्तिगत रूप से टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी को शपथ ग्रहण समारोह के लिए आमंत्रित किया था, लेकिन पूर्व निर्धारित कार्यक्रमों के कारण वह समारोह में शामिल नहीं हो सकीं। बता दें कि, इस समारोह में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, सोनिया गांधी, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा के अलावा कर्नाटक और हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया और सुखविंदर सिंह सुक्खू ने भाग लिया।

ये भी पढ़े

Tags:

INDIA Meet

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.