होम / INDIA NEWS-JAN KI BAAT PUNJAB OPINION POLL: पंजाब में AAP की चलेगी झाड़ू

INDIA NEWS-JAN KI BAAT PUNJAB OPINION POLL: पंजाब में AAP की चलेगी झाड़ू

India News Editor • LAST UPDATED : January 13, 2022, 10:09 pm IST

INDIA NEWS-JAN KI BAAT PUNJAB OPINION POLL

इंडिया न्यूज़, नई दिल्ली:
INDIA NEWS-JAN KI BAAT PUNJAB OPINION POLL: इंडिया न्यूज़-जन की बात के ओपिनियन पोल में पंजाब (Punjab) में आम आदमी पार्टी (Aam Aadmi Party) की सरकार बनती दिख रही है, जबकि सर्वे में कांग्रेस (Congress) की मौजूदा सरकार को पंजाब की जनता ने नकार दिया है। हालांकि कांग्रेस आप के बाद दूसरी बड़ी पार्टी बनती दिख रही है। शिरोमणि अकाली दल (Shiromani Akali Dal) तीसरे नंबर पर है जबकि बीजेपी (BJP) ज्यादा फायदा होता नहीं दिख रहा है।

Aam Aadmi Party on top in the Survey सर्वे में आप सबसे आगे 

सर्वे में AAP को 58-65, कांग्रेस को 32-42, SAD को 15-18, बीजेपी+ को 1-2 और अन्य को 0-1 सीट मिलती दिख रही है। वोट शेयर में AAP को 38-39%, कांग्रेस को 34.5- 35%, SAD को 19- 20%, बीजेपी+ को 5- 6% और अन्य को 1-2.5% वोट मिलते दिख रहे हैं।

Inflation Main Election Issue महंगाई मुख्य चुनावी मुद्दा

इंडिया न्यूज़-जन की बात के सर्वे में पंजाब के लोगों से जब ये पूछा गया कि चुनाव में मुख्य मुद्दा क्या है तो 23.4% लोगों ने महंगाई, 16% लोगों ने विकास, 20.8% लोगों ने बेरोजगारी, 8.9% लोगों ने ड्रग्स, 10.2% लोगों ने शिक्षा को मुख्य मुद्दा बताया। कृषि कानून (Agricultural law) क्या चुनावी मुद्दा बनेगा के सवाल पर 70% लोगों ने हां जबकि 20% लोगों ने नहीं कहा।

Effect of lapse in PM Modi’s security on voters पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक का मतदाताओं पर असर 

क्या पीएम मोदी (PM Modi) की सुरक्षा में चूक का मतदाताओं पर असर होगा के सवाल पर 60% लोगों ने हां और 40% लोगों ने नहीं कहा। मौजूदा सरकार के बारे में आपकी राय के सवाल पर 23.4% लोगों ने अच्छा, 43.2% लोगों ने औसत और 33.4% लोगों ने खराब बताया।

Read More: Punjab Assembly Election Ticket टिकटों को लेकर चढूनी और राजेवाल में रार

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.