होम / India or Bharat Issue: "गठबंधन का नाम बदलकर INDIA से भारत कर दें तो..", विदेश मंत्री द्वारा संविधान पढ़ने की नसीहत पर बोले रासद नेता मनोज झा 

India or Bharat Issue: "गठबंधन का नाम बदलकर INDIA से भारत कर दें तो..", विदेश मंत्री द्वारा संविधान पढ़ने की नसीहत पर बोले रासद नेता मनोज झा 

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 6, 2023, 7:02 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), India or Bharat Issue:  जी-20 रात्रिभोज के  निमनत्रंण पत्र पर  प्रेजिडेेंट ऑफ भारत लिखने के बाद देश के राजनीतिक गलियारों में गर्मा-गर्मी का महौल है। विपक्षी दल इसे लेकर बीजेपी सरकार पर निशाना साधते हुए इसे INDIA गठबंधन नाम से जोड़ रही है। वहीं बीजेपी के नेता भारत नाम का समर्थन करते हुए सहयोग में तरह-तरह की प्रतिक्रिएं दे रहे है। इसी क्रम में देश के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने एएनआई को दिए अपने इंटरव्यू पर इस नाम को संविधानिक बताया, तो वहीं इसे लेकर  राजद सांसद मनोज झा ने एस. जयशंकर को संविधान पढ़ने के लिए आमंत्रित किया।

विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने क्या कहा?

G20 शिखर सम्मेलन के निमंत्रण कार्डों पर ‘इंडिया’ नहीं बल्कि ‘भारत’ का उल्लेख किए जाने को लेकर चल रहे विवाद पर विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर ने कहा कि मैं हर किसी को इसे (संविधान) पढ़ने के लिए कहूंगा।  ‘इंडिया दैट इज भारत’ और यह संविधान में है। जब आप भारत कहते हैं, तो एक अर्थ, एक समझ और एक अनुमान आता है और मुझे लगता है कि यही हमारे संविधान में भी परिलक्षित है।

राजद सांसद मनोज झा ने किया पलटवार

वहीं इस पर पलटवार करते हुए राजद सांसद मनोज झा ने एस. जयशंकर को संविधान पढ़ने के लिए आमंत्रित करते हुए कहा कि मैं विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर को मेरे साथ आकर संविधान पढ़ने के लिए आमंत्रित करता हूं। ‘इंडिया दैट इज भारत’ अनुच्छेद 1 है। हमने उन्हें 19 जुलाई से पहले ऐसा कुछ भी कहते नहीं सुना था। 19 जुलाई वो दिन है जब INDIA गठबंधन बना था। अगर हम और संक्षिप्तीकरण करें और गठबंधन का नाम बदलकर INDIA से भारत कर दें तो जयशंकर क्या करेंगे।

ये भी पढ़ें –

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT