होम / Indian Air Force: 'आधुनिक युद्ध नहीं रहा अब केवल भौतिक क्षेत्र…', वायुसेना प्रमुख का बड़ा बयान -IndiaNews

Indian Air Force: 'आधुनिक युद्ध नहीं रहा अब केवल भौतिक क्षेत्र…', वायुसेना प्रमुख का बड़ा बयान -IndiaNews

Raunak Kumar • LAST UPDATED : June 15, 2024, 10:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Indian Air Force: एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने शनिवार (15 जून) को कहा कि आधुनिक युद्ध अब केवल भौतिक क्षेत्र नहीं रह गया है। बल्कि यह एक गतिशील और निरंतर विकसित होने वाला परिदृश्य है। जो जटिल डेटा नेटवर्क और उन्नत साइबर प्रौद्योगिकियों से तेजी से प्रभावित हो रहा है। यहां के निकट डुंडीगल में वायु सेना अकादमी में 213 अधिकारियों के पाठ्यक्रम की संयुक्त स्नातक परेड को संबोधित करते हुए। वीआर चौधरी ने यह भी कहा कि कल के संघर्षों को कल की मानसिकता से नहीं लड़ा जा सकता है।

संयुक्त स्नातक परेड को किया संबोधित

एयर चीफ मार्शल वीआर चौधरी ने कहा कि आधुनिक युद्ध एक गतिशील और निरंतर विकसित होने वाला परिदृश्य है। यह अब केवल भौतिक क्षेत्र नहीं रह गया है। यह जटिल डेटा नेटवर्क और उन्नत साइबर प्रौद्योगिकियों से तेजी से प्रभावित हो रहा है। नेताओं के रूप में आप सभी को युद्ध जीतने में निर्णायक साबित होने के लिए प्रौद्योगिकी को प्रभावी ढंग से अपनाने, नवाचार करने और उसका लाभ उठाने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे कहा कि पेशेवरता, आक्रामकता और पहल एक नेता के तीन सबसे प्रशंसनीय गुण हैं। साथ ही ऐसे नेताओं की भी आवश्यकता है जो विचारक हों।

Ram Mandir Terror Attack Alert: क्या अयोध्या में राम मंदिर पर आतंकी हमले का ख़तरा मंडरा रहा है, जानें लोगों की राय-Indianews

कैडेटों को दी खास सलाह

एयर चीफ मार्शल ने कैडेटों को सलाह दी कि इस असाधारण यात्रा पर निकलते समय, भारतीय वायु सेना के मूल मूल्यों-मिशन, अखंडता और उत्कृष्टता को अपना मार्गदर्शक बनाएं। वहीं इस समारोह में फ्लाइट कैडेट्स, भारतीय नौसेना, भारतीय तटरक्षक बल के अधिकारियों तथा मित्र देशों के उन अधिकारियों को ‘विंग्स’ प्रदान किया गया। जिन्होंने सफलतापूर्वक अपना उड़ान प्रशिक्षण पूरा कर लिया है।

Manipur: मुख्यमंत्री के बंगले के पास मणिपुर सचिवालय में लगी आग-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT