होम / Indore News: कमिश्नर मालसिंह भयड़िया ने किया एमवाय अस्पताल का दौरा, अनुपस्थित डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

Indore News: कमिश्नर मालसिंह भयड़िया ने किया एमवाय अस्पताल का दौरा, अनुपस्थित डॉक्टरों पर होगी कार्रवाई

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : August 2, 2023, 3:05 pm IST
India News (इंडिया न्यूज़),Indore News: कमिश्नर मालसिंह भयड़िया ने पदभार ग्रहण करने के दूसरे ही दिन एमवाय अस्पताल का दौरा किया। इस दौरान उन्होने अव्यवस्थाओ, सफाई, मरीजो की परेशानी और डॉक्टरों की अनुपस्थिती पर नाराजगी जताई। उन्होने लापरवाहों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होने नई ओपीडी के एक-एक विभाग में जाकर व्यवस्थाएं देखी। उन्होंने डीन डॉक्टर संजय दीक्षित, अधीक्षक डॉ पीएस ठाकुर को व्यस्थाओं में सुधार लाने की सख़्त हिदायत दी।
कमिश्नर बुधवार को एमवाय अस्पताल की ओपीडी में पहुंच गए। सबसे पहले उन्होंने मरीजों के लिए बनाई जा रही पर्ची के बारे में जानकारी काउंटर से ली। खामियां पाई जाने पर सुधार की बात कही। इसके बाद वे पहली मंजिल पर स्थित विभागों में पहुंचे वहां पर उन्हे कई डॉक्टरों की कुर्सियां खाली मिली। ड्यूटी समय पर डॉक्टरों और प्रभारियों की अनुपस्थिती पर गंभीर नाराजगी जताते हुए कहा कि व्यवस्थाएं शीघ्र सुधारे लापरवाही बिल्कुल नही चलेगी। मरीजों को परेशानी नही होनी चाहिए।

मरीजों ने अपनी परेशानी बताई

दूसरी मंजिल के नेत्र रोग विभाग, ईएनटी विभाग और श्वसन विभाग में पहुंचकर जायजा लिया। नेत्र रोग में कम्यूटर खराब होने की जानकारी पर प्रभारी को डांट लगाई। इस दौरान मरीजों ने भी अपनी परेशानी उन्हे बताई। तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। संभागायुक्त ने स्पष्ट रूप से कहा कि वे अभी सिर्फ ओपीडी को ही देख रहे है। बाद में पूरे अस्पताल का सघन दौरा करूंगा। सफाई और लिफ्ट व्यवस्था पर भी वे गंभीर दिखे इसे दुरूस्त करने को कहा।

इन पर होगी कार्यवाही

कमिश्नर ने ड्यूटी समय पर उपस्थित नही होने वाले लापरवाह डॉक्टरों पर सख्त कार्यवाही के निर्देश दिए। उन्होने डॉ अंकित मेश्राम, डॉ बी.पी पांडेय, डॉ अभय पालीवाल, डॉ प्रदीप कुर्मी, डॉ पदमिनी चौहान, डॉ पीयुष कुमार पचौलिया, डॉ राजा गुलफाम शेख, डॉ जुबिन सौनाने को नोटिस जारी कर कड़ी कार्यवाही के निर्देश डीन व संबंधित अधिकारियों को दिए।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT