होम / Nafe Singh Rathee: इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Nafe Singh Rathee: इंडियन नेशनल लोकदल की हरियाणा इकाई के अध्यक्ष की गोली मारकर हत्या

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 25, 2024, 8:27 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), INLD’s Haryana unit president shot dead in Jhajja: हरियाणा इंडियन नेशनल लोकदल के अध्यक्ष और पूर्व विधायक नफे सिंह राठी की आज शाम झज्जर जिले में उनकी एसयूवी पर घात लगाकर बैठे अज्ञात बंदूकधारियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। उनके साथ यात्रा कर रहे दो अन्य लोगों की भी मौत हो गई, जबकि दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए।

राठी और उसके साथी वाहन के अंदर थे जब एक कार में आए लोगों ने गोलियां चला दीं। हमले के बाद हमलावर मौके से भाग गए।

घायलों को तुरंत इलाज के लिए नजदीकी ब्रह्म शक्ति संजीवनी अस्पताल ले जाया गया, लेकिन वहां पहुंचने पर पूर्व विधायक को मृत घोषित कर दिया गया।  इंडियन नेशनल लोकदल के मीडिया सेल के प्रमुख राकेश सिहाग ने गोलीबारी में नफे सिंह राठी की मौत की पुष्टि की।

अलर्ट पर राज्य पुलिस

नफे सिंह राठी बहादुरगढ़ से  इंडियन नेशनल लोकदल के विधायक थे जहां हमला हुआ था। दिल दहला देने वाले हमले के बाद राज्य पुलिस अलर्ट पर है। कई टीमें तेजी से अपराध स्थल पर भेजी गई हैं और हमले के आसपास की परिस्थितियों का पता लगाने के लिए सबूत इकट्ठा कर रही हैं। अधिकारी हमलावर के आगमन के मार्ग और उसके बाद के भागने के मार्ग का निर्धारण करने के लिए आसपास के विभिन्न स्थानों के सीसीटीवी फुटेज की समीक्षा कर रहे हैं।

हमले के पीछे हो सकता है लॉरेंस बिश्नोई का हाथ

इस हमले के पीछे गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसके करीबी काला जत्थेदी का हाथ होने का संदेह है। शुरुआती पूछताछ में पता चला है कि हमला संपत्ति विवाद के कारण हुआ है।

नफे सिंह राठी की राजनीतिक पृष्ठभूमि प्रमुख है, वे हरियाणा विधानसभा में दो बार विधायक रह चुके हैं। वह हरियाणा पूर्व विधायक संघ के प्रदेश अध्यक्ष भी रहे। राठी ने एक बार रोहतक निर्वाचन क्षेत्र से लोकसभा चुनाव लड़ा था और राजनीतिक मामलों में सक्रिय रूप से शामिल रहे थे। वह दो बार बहादुरगढ़ नगर परिषद के चेयरमैन भी रहे।

उनका नाम पिछले साल तब सुर्खियों में आया जब हरियाणा के पूर्व मंत्री मांगे राम राठी के बेटे जगदीश राठी की आत्महत्या से मौत हो गई और नफे सिंह राठी के खिलाफ उकसाने के आरोप में मामला दर्ज किया गया। आत्महत्या मामले में बाद में राठी और उसके भतीजे सोनू के खिलाफ उत्पीड़न के आरोप लगाए गए। राठी को 24 जनवरी 2023 को हाईकोर्ट ने अग्रिम जमानत दे दी थी।

खबर अपडेट हो रही है…………

ये भी पढ़ें-IND vs ING: रोहित शर्मा ने सरफराज खान को क्यों लगाई डांट, कहा- ‘ओए, हीरो नहीं बनने का’

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT