होम / Farmer Protest: अंबाला में इंटरनेट सेवा सस्पेंड, किसान आंदोलन के कारण लिया गया फैसला

Farmer Protest: अंबाला में इंटरनेट सेवा सस्पेंड, किसान आंदोलन के कारण लिया गया फैसला

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : February 27, 2024, 8:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Farmer Protest:किसानों द्वारा बुलाए गए ‘दिल्ली चलो’ मार्च के मद्देनजर 28-29 फरवरी को हरियाणा के अंबाला के विभिन्न जिलों के अधिकार क्षेत्र में इंटरनेट निलंबित कर दिया गया है।

ये क्षेत्र होंगे प्रभावित

एक आधिकारिक नोटिस में कहा गया है कि इससे सदर अंबाला, पंजोखेरा और नग्गल पुलिस स्टेशनों के अधिकार क्षेत्र में आने वाले क्षेत्र प्रभावित होंगे। किसानों ने अपनी मांगों को स्वीकार करने के लिए केंद्र पर दबाव बनाने के लिए फरवरी की शुरुआत में ‘दिल्ली चलो’ मार्च शुरू किया था  जिसमें फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानून और कृषि ऋण माफी शामिल थी।

इस वजह से लिया गया फैसला

यह नोटिस “किसानों के कुछ संगठनों द्वारा दिल्ली कूच के लिए दिए गए आह्वान” और “अंबाला जिले में तनाव, झुंझलाहट, आंदोलन, सार्वजनिक और निजी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने और सार्वजनिक शांति में अशांति पैदा करने की आशंका” के मद्देनजर आया है।

आधिकारिक आदेश  में लिखा था कि यह फैसला “मोबाइल फोन और एसएमएस पर व्हाट्सएप, फेसबुक ट्विटर आदि जैसे विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के माध्यम से गलत सूचना और अफवाहों के प्रसार को रोकने के लिए आंदोलनकारियों और प्रदर्शनकारियों की भीड़ को सुविधाजनक बनाने और संगठित करने के लिए जो जीवन की गंभीर हानि और आगजनी, तोड़फोड़ और अन्य प्रकार की हिंसक गतिविधियों में लिप्त होकर निजी संपत्तियाँजनता को नुकसान पहुंचा सकते हैं।”

ये भी पढ़ें- टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर ने कप्तान को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा – Rohit Sharma अगले MS Dhon

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.