होम / आतंकी साजिश खत्म करने के लिए एक्शन में आया एनआईए, श्रीनगर के नौ स्थानों पर मारा छापा-Indianews

आतंकी साजिश खत्म करने के लिए एक्शन में आया एनआईए, श्रीनगर के नौ स्थानों पर मारा छापा-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 22, 2024, 11:56 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Jammu and Kashmir: जम्मू-कश्मीप के श्रीनगर में आतंकी साजिश को खत्म करने के लिए राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने सोमवार को एक व्यापक अभियान शुरू किया और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी), जैश सहित पाकिस्तान समर्थित आतंकवादी संगठनों द्वारा रची गई आतंकी साजिश को खत्म करने के तहत जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में कम से कम नौ स्थानों पर छापेमारी की है। मिली जानकारी के अनुसार, द रेजिस्टेंस फ्रंट (TRF), यूनाइटेड लिबरेशन फ्रंट जम्मू एंड कश्मीर (ULFJ&K), मुजाहिदीन गजवत-उल-हिंद (MGH), जम्मू एंड कश्मीर फ्रीडम फाइटर्स (JKFF), कश्मीर टाइगर्स, PAAF सहित नवगठित संगठन जांच के दायरे में हैं।

ये भी पढ़े:- Bengal School Recruitment Panel: हाई कोर्ट ने बंगाल शिक्षक भर्ती पैनल किया रद्द, 24,000 नौकरियां ख़त्म- indianews

एक्शन में आया सुरक्षा बल

वहीं इस मामले में सुरक्षा बलों के कर्मियों को स्थानों पर तैनात किया गया था, जबकि एनआईए के अधिकारियों ने छापेमारी की थी। इसके साथ ही एनआईए ने जून 2022 में स्टिकी के संग्रहण और वितरण में नए संगठनों के कैडरों, ओवर ग्राउंड वर्करों (ओजीडब्ल्यू) और अन्य संदिग्धों की संलिप्तता की जांच के लिए स्वत: संज्ञान लेते हुए मामला (आरसी-05/2022/एनआईए/जेएमयू) दर्ज किया था। जानकारी के लिए बता दें कि, पूर्ववर्ती जम्मू-कश्मीर राज्य में आतंक, हिंसा और तोड़फोड़ फैलाने के लिए बम/चुंबकीय बम, आईईडी, फंड, मादक पदार्थ और हथियार/गोला-बारूद बरामद किए गए है।

ये भी पढ़े:- Kuwait में पहली बार शुरू हुआ हिंदी में रेडियो का प्रसारण, भारतीय दूतावास ने दी जानकारी-Indianews

जांच एजेंसी की पड़ताल

मिली जानकारी के अनुसार, जांच एजेंसी की अब तक की जांच से पता चला है कि पाकिस्तान स्थित गुर्गे आतंक को बढ़ावा देने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर रहे थे, और कश्मीर घाटी में अपने गुर्गों और कैडरों को हथियार/गोला-बारूद, विस्फोटक, नशीले पदार्थ आदि पहुंचाने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल कर रहे थे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

हीरामंडी में Manisha Koirala से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था मल्लिका जान का किरदार -Indianews
Lok Sabha Election: अमेठी कांग्रेस दफ्तर के बाहर गाड़ियों की तोड़फोड़, पार्टी ने ​​बीजेपी पर लगाया आरोप-Indianews
Masala Racket: सबसे बड़े नकली मसाला रैकेट का भंडाफोड़, 15 टन जब्त; लकड़ी का बुरादा और एसिड का किया जाता था इस्तेमाल- indianews
Gaytari Mantra: गायत्री मंत्र को सबसे शक्तिशाली माना जाता है, जाने क्या है मंत्र का अर्थ – Indianews
ज़ोया अख्तर के घर से निकलते स्पॉट हुए Khushi-Vedang, ब्लैक आउटफिट में ट्विनिंग करते दिखा कपल -Indianews
Student Death: करनाल के छात्र की ऑस्ट्रेलिया में चाकू मारकर हत्या, जानें पूरा मामला- indianews
Most Polluted Cities in India: पटना बना देश का दूसरा सबसे प्रदूषित शहर, जानें पहले नंबर पर कौन
ADVERTISEMENT