होम / Jaswant Singh Gajjan: आप के एक और विधायक पर गिरी ED की गाज, इस मामले में हुए गिरफ्तार

Jaswant Singh Gajjan: आप के एक और विधायक पर गिरी ED की गाज, इस मामले में हुए गिरफ्तार

Shanu kumari • LAST UPDATED : November 6, 2023, 9:16 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Jaswant Singh Gajjan: आम आदमी पार्टी पंजाब के विधायक जसवंत सिंह गज्जण माजरा (Jaswant Singh Gajjan Majra) की मुश्किलें फंस गई है। प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने आम आदमी पार्टी के विधायक को गिरफ्तार कर लिया है। इनकी गिरफ्तारी 40 करोड़ रुपये के बैंक फ्रॉड के आरोप में की गई है। मिली जानकारी के मुताबिक जसवंत सिंह को पहले 3-4 बार समन भेजा गया। जिसके बाद भी वो पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए। जिसके बाद ईडी ने कार्रवाई करते हुए इन्हें गिरफ्तार कर लिया है।

  • पहले 3-4 बार समन भेजा गया
  • एक बार भी नहीं हुए पेश 

14 घंटे तक कार्रवाई

बता दें कि ईडी की ओर से जसवंत सिंह के घर पर सितंबर महीने में छापा मारा गया था। इस दौरान उनके घर पर 14 घंटे तक कार्रवाई की गई थी। जिसमें 32 लाख रुपये कैश और तीन मोबाइल फोन को जब्त किया गया था। बता दें कि जसवंत सिंह उस समय चर्चा में आए थें जब उन्होंने विधायक के रूप में मिलने वाली तनख्वाह का सिर्फ एक रुपया लेने का वादा किया था।

बैंक की ओर से शिकायत

सीबीआई द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक जसवंत सिंह गज्जण माजरा और तारा कॉर्पोरेशन लिमिटेड समेत अन्य के खिलाफ बैंक ऑफ इंडिया की एक ब्रांच की ओर से शिकायत दी गई थी। जिसमें कई व्यक्तियों, वरिष्ठ अधिकारियों और अन्य लोगों के साथ-साथ अज्ञात लोक सेवकों का भी नाम दिया गया था। बता दें कि ईडी की ओर से अरविंद केजरीवाल दिल्ली शराब नीति मामले में 2 नवंबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया था। जिसमें वो नही पहुंचे। इस दौरान उन्होंने मध्यप्रदेस में एक जनसभा को संबोधित किया था।

Also Read:-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Relations: भारत दौरे पर अगले सप्ताह आ सकते हैं मालदीव के विदेश मंत्री, विवाद के बाद पहला दौरा -India News
Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT