होम / Asia Cup 2023: भारत नहीं जाएगा पाकिस्तान-BCCI सचिव जय शाह

Asia Cup 2023: भारत नहीं जाएगा पाकिस्तान-BCCI सचिव जय शाह

Monu Kumar • LAST UPDATED : February 4, 2023, 7:45 am IST

नई दिल्ली।(Asia Cup 2023) भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह बहरीन के लिए रवाना हो गए हैं। यहां पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजम सेठी के कहने पर एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) की एक आपातकालीन बैठक बुलाई गई है, ताकि पाकिस्तान के एशिया कप की मेजबानी के अधिकारों पर फैसला किया जा सके। बीसीसीआई के सूत्र बता रहे हैं कि इस साल के अंत के महीने में पाकिस्तान में एशिया कप का आयोजन हो सकता है।

यदि ऐसा होता है तो एशिया कप 2023 टूर्नामेंट का वेन्यू या तो UAE में रखा जाएगा या फिर श्रीलंका दूसरे विकल्प के तौर पर हो सकता है। हालांकि इस टूर्नामेंट की मेजबानी का अधिकार पीसीबी के पास बरकरार रहेगा।

सुरक्षा कारणों से भारत नहीं करेगा पाकिस्तान की यात्रा

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी के मुताबिक, जय शाह एसीसी की बैठक के लिए बहरीन में हैं। “बीसीसीआई का रुख नहीं बदलेगा जो पहले था वही रहेगा। हम अपने रूख पर कायम हैं। भारतीय क्रिकेट टीम पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगी। क्योंकि हमें अभी तक सरकार से कोई हरी झंडी नहीं मिली है।” यहां पर यह भी समझने वाली बात है कि हाल ही में पाकिस्तान के पेशावर में हुए बम धमाकों ने वहां होने वाले क्रिकेट टूर्नामेंट को लेकर सुरक्षा चिंताओं को फिर से बढ़़ा दिया है।

एशिया कप 2023 के होस्ट देश पर होगा फैसला

गौरतलब है कि पीसीबी चेयरमैन नजम सेठी ने एसीसी की आपतकालीन बैठक बुलाने की मांग की थी। उनकी इस मांग को एसीसी अध्यक्ष ने मान भी ली थी। इसी को देखते हुए शनिवार को बहरीन में एसीसी की बैठक आयोजित होगी।बीसीसीआई के सचिव जय शाह और पीसीबी  के अध्यक्ष दोनों इस बैठक में साथ रहेंगे। इससे पहले पिछले साल अक्टूबर में शाह ने आधिकारिक तौर पर मीडिया को बताया था कि भारत-पाकिस्तान की यात्रा नहीं करेगा। उस समय के पीसीबी अध्यक्ष रमीज राजा ने तब भारत को धमकी दी थी कि पाकिस्तान भी इस साल भारत की यात्रा पर नहीं जाएगा। बता दें कि भारत में इस साल 50 ओवर के विश्व कप आयोजन होना है।

इसे भी पढ़ें

 https://www.indianews.in/top-news/pakistan-news-pak-pm-shahbaz-sharif-shahbaz-sharif-imran-khan-meet-pakistan-mosque-incident-imran-khanpak-paki

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

India Maldives Relations: भारत दौरे पर अगले सप्ताह आ सकते हैं मालदीव के विदेश मंत्री, विवाद के बाद पहला दौरा -India News
Israeli Assault: अमेरिका अभी भी करता है राफा ऑपरेशन का विरोध, एंटनी ब्लिंकन ने नेतन्याहू से कहा -India News
India Maldives Tension: बॉयकॉट कैंपेन से खफा हैं मालदीव के लोग, माले में भारतीयों से भिड़े स्थानीय -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन पर रूस ने किया मिसाइल हमला, हैरी पॉटर महल को किया तबाह -India News
Russia Ukraine War: यूक्रेन युद्ध में रूस ने किया वैश्विक रासायनिक हथियार प्रतिबंध का उल्लंघन, अमेरिका ने लगाया बड़ा आरोप -India News
LS polls: चुनाव आयोग ने तेलंगाना में लिया बड़ा फैसला, हीटवेव को देखते हुए बढ़ाया मतदान का समय -India News
Water on Moon: चांद पर छिपा है अथाह पानी, ISRO ने किया बड़ा खुलासा-Indianews
ADVERTISEMENT