होम / Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में धांधली का प्रयास कर रहा प्रशासन, वोटिंग से पहले महबूबा मुफ्ती का आरोप-Indianews

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव में धांधली का प्रयास कर रहा प्रशासन, वोटिंग से पहले महबूबा मुफ्ती का आरोप-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 11, 2024, 5:03 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Elections 2024: पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर उनकी पार्टी और समर्थकों को ‘चुनिंदा तरीके से निशाना बनाकर और परेशान’ करके लोकसभा चुनाव में धांधली करने का प्रयास करने का आरोप लगाया। स्थानीय पीडीपी मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुफ्ती ने आरोप लगाया कि अधिकारियों ने पुलवामा में धारा 144 लागू कर दी है, शनिवार शाम 6:30 बजे से 48 घंटे के लिए लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया है, जबकि पुलवामा श्रीनगर लोकसभा सीट का हिस्सा है। यहां सोमवार को शेयर होना है और वोटिंग होनी है।

पुलवामा जिले में धारा 144 लागू

महबूबा मुफ्ती ने कहा कि, ‘पुलवामा जिले में आज शाम 6:30 बजे से धारा 144 लागू कर दी गई है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि जहां चुनाव होने हों वहां पाबंदियां लगाई गई हों और वह भी चुनाव खत्म होने तक। पीडीपी अध्यक्ष ने कहा कि वे लोगों को ‘परेशान’ करने की कोशिश कर रहे हैं ताकि वे वोट देने के लिए बाहर न आएं। आगे उन्होंने कहा कि, ‘चुनाव में धोखाधड़ी करने की तैयारी की जा रही है. चुनाव नतीजे अभी से तय होने लगे हैं।

वोटिंग से पहले कार्यकर्ताओं को लिया गया हिरासत में 

जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी आरोप लगाया कि उनकी पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ताओं को मतदान से पहले हिरासत में लिया गया। मुफ्ती ने कहा कि, ‘यह बात सिर्फ पुलवामा तक ही सीमित नहीं है। कुछ दिन पहले सुरनकोट (जम्मू के पुंछ जिले में) को भी निशाना बनाया गया था। इसके बाद हमारे 50-60 कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया। एक अजीब सा माहौल बन रहा है।’ साथ ही उन्होंने कहा कि, ‘अगर चुनाव आयोग को 1987 का चुनाव दोहराना है तो ये चुनावी ड्रामा क्यों? अगर वह इखवानों (सरकारी बंदूकधारियों) या इखवानों की पार्टी बनाना चाहते हैं जिनका वह समर्थन कर रहे हैं तो उन्हें यह बताना चाहिए।

Israel Hamas War: इजराइल ने कानून तोड़कर हथियारों का किया इस्तेमाल, अमेरिका ने क्यों कही ये बड़ी बात?-Indianews

दबाव में सरकारी अधिकारी

मुफ्ती ने आगे कहा, कि प्रशासन अभी तक अपने प्रतिनिधियों के समर्थन में खुलकर सामने नहीं आ रहा है क्योंकि वे श्रीनगर और बारामूला में दो सीटों पर चुनाव पूरा होने का इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि, ‘सरकारी अधिकारी दबाव में हैं. पीडीपी कार्यकर्ताओं को चुन-चुनकर निशाना बनाया जाता है और परेशान किया जाता है।’ पीडीपी प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से ‘चुनावी नाटक’ बंद करने को कहा।

उन्होंने आगे कहा कि, ‘अगर आपको चुनाव में धोखाधड़ी करनी है तो हमें बताएं हम चले जाएंगे। हम अपने कार्यकर्ताओं की जान जोखिम में क्यों डालेंगे?’ मुफ्ती ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कई युवाओं को जेल में डाल दिया है। उन्होंने कश्मीर के लोगों से अपनी पार्टी के पक्ष में वोट करने की अपील करते हुए कहा कि, ‘यह आपकी जिम्मेदारी है कि आप नई दिल्ली को यह संदेश भेजें कि जब आप हमारे युवाओं को जेलों में डालेंगे, तो हम उन्हें अपने वकील के रूप में संसद में भेजेंगे।’

IPL 2024 Playoffs: जानें कब और कहां देखें आईपीएल 2024 प्लेऑफ के मुकाबले-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.