होम / J&K News: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की एक और कोशिश नाकाम, तलाशी अभियान के दौरान पाँच किलो ड्रग्स बरामद

J&K News: नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की एक और कोशिश नाकाम, तलाशी अभियान के दौरान पाँच किलो ड्रग्स बरामद

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 28, 2023, 12:26 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज),Ajay Jadiyal,J&K News: जम्मू कश्मीर के नाउशेरा सेक्टर लाइन पीएफ कंट्रोल के इलाक़े में भारतीय सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस ने पाकिस्तान की एक और नापाक कोशिश को नाकाम करते हुए नार्को टेरर की एक बड़ी खेप को बरामद किया है। जिसमे नियंत्रण रेखा के पार से लाई जा रही ड्रग्स के पाँच पैकेट को बरामद किया है।

जानकारी के मुताबिक़ सुरक्षाबलों को पुख़्ता जानकारी मिली थी कि नाउशेरा सेक्टर LoC के इलाक़े से ड्रग्स की खेप की तस्करी करने की फ़िराक़ में है। खबर मिलने के तुरंत बाद सुरक्षाबलों ने इलाक़े में नाकेबंदी कर  आज सुबह तड़के तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने इलाक़े से मादक पदार्थ के चार पैकेट को बरामद कर लिया। सुरक्षाबलों के लिए अब चुनौतियाँ यह हैं कि इस ड्रग्स की तस्करी से जुड़े लोगों को दबोचा जा सके। जिसके लिये अब जम्मू कश्मीर पुलिस ने आसपास के इलाक़े में दबिश देना शुरू कर दिया है, सुरक्षाबल झाँगर इलाक़े के मोबाइल नेटवर्क के डंप कॉल डेटा के ज़रिए भी तस्करों तक पहुँचने के पर्यास कर रहे हैं।

अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार से ड्रग्स की तस्करी

पिछले एक हफ़्ते में पाकिस्तान की तरफ़ से आयी ड्रग्स की खेप पकडे जाने की यह तीसरी घटना है, इससे पहले 25 जुलाई को सांबा सेक्टर में सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने अंतर्राष्ट्रीय सीमा पार से ड्रग्स की तस्करी कि कोशिश को नाकाम करते हुए लगभग 5 किलो हेरोइन बरामद की थी। जबकि कल पंजाब पुलिस LoC पार पाकिस्तान से जम्मू कश्मीर से होते ह्यूज पंजाब पहुँची नशे की एक बड़ी खेप को बरामद करते हुए 18 किलो के क़रीब हेरोइन बरामद की थी।

पाकिस्तान की हर चाल को नाकाम किया

दरअसल पाकिस्तान जम्मू कश्मीर में ना तो आतंकी घटनाओं को अंजाम दे पा रहा है, और ना ही सीमा पार से आतंकी गुस्पेठ कर पा रहे है, और जम्मू कश्मीर में भी आतंकियों की संख्या बहुत कम है ऐसे में पाकिस्तान सरहद पार से ड्रग्स के ज़रिए पैसे की उगाई कर आतंक के नेटवर्क को फिर से खड़ा करने की कोशिश में हैं। नगर सुरक्षाबलों की स्तर्कता के चलते पाकिस्तान की हर चाल को नाकाम किया जा रहा है।

ये भी पढ़े- Dabri Murder: डाबरी में महिला की हत्या के बाद डीसीपी हर्ष वर्धन ने कहा, आरोपी और पीड़िता की मुलाकात जिम में हुई! देखें वीडियो

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

बैंगलोर के इस फेमस साउथ इंडियन कैफे ने Anant-Radhika के क्रूज इवेंट में परोसा खाना, देखें इनसाइड तस्वीरें -IndiaNews
Bird Flu in India: देश में बढ़ रहा बर्ड फ्लू का खतरा, केंद्र ने सभी राज्यों-UTs से एहतियाती कदम उठाने को कहा -India News
जयपुर में अब एक इसकी मदद से थमेंगे सड़क हादसे, ट्रैफिक पुलिस की नई पहल
मां को भर्ती करने के बाद अस्पताल प्रबंधन से नाखुश हुई Jasmine Bhasin, नोट शेयर कर गुस्सा किया जाहिर -IndiaNews
Delhi Weather: दिल्ली-NCR में बदला मौसम, बढ़ते तापमान के बीच झमाझम बारिश के आसार -IndiaNews
K3G के कृष ने शाहरुख खान संग काम करने को लेकर किया खुलासा, Jibraan Khan ने ऋतिक-करण के लिए कही ये बात -IndiaNews
Prajwal Revanna: SIT से भाग रही भवानी रेवन्ना, घर पर नहीं मिलीं आरोपी प्रज्वल रेवन्ना की मां -IndiaNews
ADVERTISEMENT