होम / JP Nadda :देर रात कोलकाता पहुंचे जेपी नड्डा और बीएल संतोष, पूर्वोतर के कार्यशाला में होंगे शामिल

JP Nadda :देर रात कोलकाता पहुंचे जेपी नड्डा और बीएल संतोष, पूर्वोतर के कार्यशाला में होंगे शामिल

Ritesh kumar Bajpeyee • LAST UPDATED : August 12, 2023, 3:02 pm IST

India news (इंडिया न्यूज़)JP Nadda :भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शुक्रवार देर रात कोलकता पहुंचे। भाजपा अध्यक्ष के साथ राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष भी थे। दोनों नेताओं का पश्चिम बंगाल का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। क्योंकि अगले साल 2024 में लोकसभा चुनाव होना है। भाजपा बंगाल में टीएमसी को कमजोर करना चाहती है। भाजपा 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव में पूर्वोतर पर ज्यादा ध्यान देना चाहती है, ताकी पुर्वोतर को फतह किया जा सके। सूत्रों के अनुसार बताया जा रहा है कि पार्टी बंगाल में 2019  से भी ज्यादा सीट जीतने के लक्ष्य के साथ तैयारी शुरु कर दी है।

कोलकता से पूर्वोतर को साधने की कोशिश

भाजपा अध्यक्ष का पश्चिम बंगाल दौरा कई मायने में महत्वपूर्ण है।क्योंकि अभी हांल ही में मणिपुर का मुद्दा पूरे देश में विपक्ष के लिए सरकार को घेरने का सबसे बड़ा हथियार साबित हो रहा है।  कोलकता की धरती से भाजपा सभी पुर्वोतर  राज्यों के कार्यकर्ता को भाजपा अध्यक्ष और बीएल संतोष जीत के मंत्र दे सकते है।बताया जा रहा है बंगाल के पूर्वी मेदिनीपुर के कोलाघाट में भाजपा की पूर्वी भारत पंचायत कार्यशाला होने जा रहा है।

पीएम मोदी और अमित शाह वर्चुअल माध्यम से करेंगे संबोधित 

बंगाल के पूर्व मेदिनीपुर में भारतीय जनता पार्टी की पूर्वोतर भारत का पंचायत कार्यशाला होने जा रहा है। इसमें हिंसा लेने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा अपने दो दिवसीय दौरे पर कोलकता पहुच गए है। पुर्वी भारत का दो दिवसीय कार्यशाला का उद्घाटन माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा वर्चुअल माध्यम से किया जाएगा। पीएम के साथ-साथ भाजपा के चाणक्य और देश के गृह मंत्री अमित शाह पार्टी कार्यकर्ताओं को वर्चुअल माध्यम से संबोधित करेंगे। बताया जा रहा है कि बंगाल के साथ-साथ पार्टी के बाकी पूर्वी क्षेत्र के जिला परिषद के सदस्य शामिल होंगे। भाजपा के पूर्वी क्षेत्र में बंगाल के आलावा बिहार, झारखंड, ओडिशा, अंडमान निकोबार,असम, त्रिपुरा, समेत सभी पूर्वी भारत के सदस्य को शामिल किया गया है।

यह भी पढ़े

 

 

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

PM Modi Super Exclusive Interview: देश का युवा कुछ ना कुछ करने के मूड में है, रोजगार को लेकर बोले पीएम मोदी-Indianews
लोगो को क्यों और कब तक दिया जाएगा मुफ्त अनाज? पीएम मोदी ने इंडिया न्यूज पर दिया जबाव
विपक्ष के मेनिफेस्टो पर पूरी तरह से मुस्लिम लीग की छाप, इंडिया न्यूज पर बोले पीएम मोदी-Indianews
विपक्ष के नेताओं का सबसे बड़ा मुद्दा नरेंद्र मोदी ही क्यों? पीएम मोदी ने इंडिया न्यूज पर खोले राज
सेक्युलरिज्म की आड़ में घोर सांप्रदायिक पार्टियों को एक्सपोज़ कर रहा हूँ, इंडिया न्यूज से बोले पीएम मोदी
Pakistan News: इस मामले में इमरान खान को अदालत से मिली राहत, कोर्ट ने की याचिका खारिज
Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव पर चीन ने भी करवाया सर्वे, BJP के जीत पर किया यह बड़ा दावा-Indianews
ADVERTISEMENT