होम / 'इजरायली मशीन से जवान बना देंगे…',गिरोह ऐसा अनोखा वादा ,फिर करोड़ो का लगा दिया चूना

'इजरायली मशीन से जवान बना देंगे…',गिरोह ऐसा अनोखा वादा ,फिर करोड़ो का लगा दिया चूना

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : October 4, 2024, 9:26 pm IST

India News (इंडिया न्यूज),Jawan Making Machine: कानपुर में लोगों को ठगने और उनसे पैसे ऐंठने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ हुआ है। इसने कई तरीकों से लोगों से 35 करोड़ रुपए ठगे हैं। यह गिरोह दरअसल एक दंपत्ति है, जिसे पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस दंपत्ति ने शहर के कई बुजुर्गों को इजरायली कंपनी की मशीन की मदद से जवान बनाने के नाम पर ठगा और करीब 35 करोड़ रुपए ठग लिए। इस दंपत्ति ने बुजुर्गों को इजरायली मशीन से जवान बनाने का लालच देकर लूटा। इन लोगों ने किदवई नगर में एक बुजुर्ग को ठगा और कहा कि इजरायली ऑक्सीजन थेरेपी मशीन से उन्हें जवान बनाया जाएगा। हालांकि, पुलिस ने इसका भंडाफोड़ किया और दोनों को गिरफ्तार कर लिया।

इजरायली मशीन से लोगों को जवान बनाने का दावा

जानकारी के मुताबिक, राजीव और रश्मि दुबे नाम के दंपत्ति ने कानपुर के किदवई नगर में थेरेपी सेंटर खोला था। इनका दावा था कि इस मशीन के जरिए ऑक्सीजन थेरेपी से 64 साल के बुजुर्ग को 24-25 साल का बनाया जा सकता है। दंपत्ति ने बड़े-बड़े दावों के साथ लोगों को अपने झांसे में लिया। दंपत्ति ने बताया कि यह इजराइली कंपनी है और सटीक तरीके से काम करती है।

ऐसे लेते हैं दुश्मनों से बदला…बच्‍चों-सैनिकों को मारने के बाद जश्न करने वालों को इजरायल ने सिखाया सबक, जानें कैसे दौड़ा-दौड़ा के ली जान?

35 करोड़ रुपये की ठगी का मामला दर्ज

इस मामले में पुलिस का कहना है कि उन्होंने 35 करोड़ रुपये की ठगी का मामला दर्ज किया है। पुलिस मेडिकोलीगल टीम की राय लेगी। पुलिस इस बारे में त्वचा रोग विशेषज्ञों की भी राय लेगी। पुलिस ने सीएमओ कानपुर को पत्र भेजकर जानकारी मांगी है कि क्या वाकई ऐसी कोई थेरेपी है या नहीं। जानकारी के मुताबिक, इस ठगी को लेकर अब तक 20 लोगों ने शिकायत दर्ज कराई है।

पुलिस ने बताया है कि इस इजराइली मशीन के नाम पर लोग कई महीनों तक यह थेरेपी लेते रहे और जब उन्हें इससे कोई फायदा नहीं हुआ तो उन्होंने शिकायत की। अमीर घरानों की महिलाएं भी जवान दिखने के लिए खूब खर्च करती थीं, जिसके चलते दंपत्ति ने लोगों को लूटा और 35 करोड़ रुपये की ठगी की।

मिडिल ईस्ट में जंग के बीच भारत से मदद चाहता है Iran? जानें अरब देशों को छोड़ क्यों कर रहा है एशिया फोकस!

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.