होम / Kashmir University: कश्मीर विश्वविद्यालय का पीएचडी छात्र आतंकवाद में आरोप में गिरफ्तार, दो सहयोगी भी पकड़े गए

Kashmir University: कश्मीर विश्वविद्यालय का पीएचडी छात्र आतंकवाद में आरोप में गिरफ्तार, दो सहयोगी भी पकड़े गए

Roshan Kumar • LAST UPDATED : July 27, 2023, 9:56 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kashmir University, श्रीनगर: पुलिस ने बुधवार को जम्मू कश्मीर के कुलगाम जिले में एक आतंकवादी भर्ती मॉड्यूल का भंडाफोड़ करने का दावा किया। कश्मीर केंद्रीय विश्वविद्यालय के एक पीएचडी छात्र की गिरफ्तारी मामले में की गई। मामले में हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम)/जैश-ए-मोहम्मद (जेईएम) के आतंकवादियों से जुड़े उनके दो सहयोगियों को भी गिरफ्तार किया गया।

सेंट्रल यूनिवर्सिटी का छात्र 

पुलिस ने कहा कि व्यवस्थित प्रयासों के बाद, एक संदिग्ध वाहन को रोका गया. जब वाहन के कागजात मांगे गए, तो यह बात सामने आई कि वाहन का इस्तेमाल कुलगाम के अश्मुजी निवासी डॉ रुबानी बशीर द्वारा किया जा रहा था। उन्होंने कहा कि अश्मुजी में एक चौकी स्थापित की गई और बशीर को पकड़ लिया गया। पूछताछ के दौरान, उसने अपना कोड नाम डॉ. सबील बताया, जो कश्मीर केंद्रीय विश्वविद्यालय का पीएचडी छात्र है और उसने वहां सहायक प्रोफेसर के रूप में नौकरी के लिए आवेदन भी किया है। यह भी पता चला कि बशीर ने दो युवाओं को आतंकी बनने के लिए प्रेरित किया।

दो आतंकवादी सहयोगी भी गिरफ्तार

डॉ रुबानी बशीर के खुलासे पर, एचएम/जेईएम से जुड़े दो आतंकवादी सहयोगियों को गिरफ्तार किया गया। उनकी पहचान फाजिल अहमद पैरे और तारिक अहमद नायकू उर्फ चावला के रूप में की गई है। बशीर के पास से चीन निर्मित एक पिस्तौल, पिस्तौल की एक मैगजीन और 9एमएम की नौ गोलियां बरामद की गई, जबकि फाजिल अहमद पैरे के पास से एक एके-47 मैगजीन और 19 एके-47 की गोलियां बरामद की गई।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.