होम / Kerala: केरल में ऑनलाइन समाचार चैनल में छापे के बाद राजीव चंद्रशेखर ने CM पिनाराई विजयन पर  साधा निशाना, कहा- मीडिया को चुप करने के लिए डरा-धमका रहे

Kerala: केरल में ऑनलाइन समाचार चैनल में छापे के बाद राजीव चंद्रशेखर ने CM पिनाराई विजयन पर  साधा निशाना, कहा- मीडिया को चुप करने के लिए डरा-धमका रहे

Mudit Goswami • LAST UPDATED : July 5, 2023, 1:48 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Kerala: केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ऑनलाइन समाचार चैनल के यहां छापा मारने के बाद केरल की पिनाराई विजयन सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने केरल राज्य में मीडिया का चुप कराने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा ”हम मीडिया को चुप कराने के लिए कानून का इस्तेमाल करने के लिए कांग्रेस और विभिन्न राज्य सरकारों की जितनी आलोचना कर रहे हैं, मुझे लगता है कि देश के लोगों के लिए यह देखना महत्वपूर्ण है कि पिनाराई विजयन केरल में क्या कर रहे हैं।”

उन्होंने आगे कहा, “उनकी सीपीएम सरकार एक के बाद एक घोटालों से घिरी हुई है। वह बार-बार मीडिया पर नकेल कस रही है और मीडिया को चुप कराने के लिए डराने-धमकाने की धमकियों का इस्तेमाल कर रही है। उसने हाल ही में कुछ टीवी चैनलों और टीवी चैनलों के पत्रकारों के खिलाफ मामले दर्ज किए हैं।

उन्होंने कहा, “इसका यह ताजा उदाहरण है जब मामला अदालत में हो और जब व्यक्ति ने अदालत में अपील की हो, तो पुलिस एक यूट्यूब चैनल को चुप कराने के लिए एक पत्रकार के कार्यालयों और घरों पर छापा मारती है, बीबीसी के वृत्तचित्रों पर प्रतिबंध लगाने के लिए हमारी सरकार की आलोचना करने वाले एक मुख्यमंत्री द्वारा इस प्रकार की ज़बरदस्त धमकी का इस्तेमाल किया जाता है। और अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में बात करते हैं – हमारे देश में अगर अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के बारे में पाखंड और दोहरे मानदंड हैं और धमकी और धमकी की राजनीति जारी है, तो इसका प्रतिनिधित्व केरल में वामपंथी और मार्क्सवादी सरकार द्वारा किया जाता है…”

केरल के कोच्ची में सरकार ने ऑनलाइन समाचार चैनल पर मारा छापा

बता दें के केरल के कोच्चि में कोच्चि शहर पुलिस की एक विशेष टीम ने एक मलयालम ऑनलाइन समाचार चैनल के कार्यालयों पर सोमवार रात छापा मारा। चैनल ने एक ऑनलाइन पोस्ट में पुलिस कार्रवाई की निंदा की। उसने आरोप लगाया कि पुलिस उसके पीछे पड़ी है। चैनल द्वारा दी गई जानकारी में पता चला कि पुलिस ने कार्यालय में आधी रात तलाशी के दौरान कुछ कंप्यूटर, कैमरे और लैपटॉप जब्त किए है। चैनल ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिसकर्मी उसके कर्मचारियों के घर पहुंचे और उनके निजी कंप्यूटर जब्त कर ले गए।

ये भी पढ़े

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT