होम / Kerala Hospital: उंगली का करना था ऑपरेशन गलती से कर दिया जीभ का, पेट में कैंची छोड़ने वाले अस्पताल का नया कारनामा-Indianews

Kerala Hospital: उंगली का करना था ऑपरेशन गलती से कर दिया जीभ का, पेट में कैंची छोड़ने वाले अस्पताल का नया कारनामा-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : May 16, 2024, 6:26 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Kerala Hospital: केरल के कोझिकोड मेडिकल कॉलेज अस्पताल से अनियमितता की एक और चौंकाने वाली घटना सामने आई है। चार साल की एक बच्ची गंभीर चिकित्सकीय लापरवाही का शिकार हो गई। लड़की के परिवार वालों के मुताबिक, उसके एक हाथ में छह उंगलियां थीं। परिजन उसे अतिरिक्त उंगली निकलवाने के लिए अस्पताल ले गए। लेकिन डॉक्टरों ने उनकी जीभ का ऑपरेशन कर दिया।

अस्पताल के लापरवाही का शिकार हुई बच्ची

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लड़की के एक रिश्तेदार ने कहा, “हमें बताया गया कि लड़की की छह उंगलियों में से एक को छोटी सी सर्जरी के जरिए हटाया जा सकता है इसलिए हम सहमत हो गए। कुछ देर बाद जब लड़की को वापस लाया गया तो हम देखकर हैरान रह गए।” कि बच्ची के मुंह पर प्लास्टर लगा हुआ था। हमें नहीं पता था कि क्या हुआ। जब हमने उसके हाथ को देखा तो पाया कि छठी उंगली अभी भी वहीं थी।”

Jaw Locked: रात में उबासी लेते वक्त लड़की का खुला ही रह गया मुंह, वजह जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान-Indianews

मामले को लेकर रिश्तेदार ने कहा कि, “हमने नर्स को इस बारे में बताया और जब उसने यह सुना तो वह मुस्कुराने लगी। हमें बताया गया कि उसकी जीभ में भी समस्या थी और उसे ठीक कर दिया गया। जल्द ही डॉक्टर आए और गलती के लिए माफी मांगी और कहा कि छठी उंगली हटा दी जाएगी और फिर वे लड़की को ले गए।

अधिकारियों ने मामले की जांच के दिए आदेश

यह खबर सामने आने के बाद संबंधित अधिकारियों ने मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं। यह घटना ऐसे समय सामने आई है जब यह अस्पताल पहले से ही सुर्खियों में है। दरअसल, 30 साल की महिला हर्षिना लंबे समय से इस शिकायत को लेकर प्रदर्शन कर रही थी कि डॉक्टरों ने उसके सी-सेक्शन के बाद उसके पेट में कैंची छोड़ दी थी। यह शिकायत सच निकली और दोषी स्टाफ सदस्यों की पहचान कर ली गई है।

कोरियोग्राफर बॉस्को मार्टिस ने Vicky Kaushal के शादी के जूते की अनसीन फोटो की शेयर, इस मजेदार अंदाज में किया बर्थडे विश -Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.