होम / Kerala rains: 19 मई से अब तक पूरे केरल में बारिश से 11 लोगों की मौत, राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी- Indianews

Kerala rains: 19 मई से अब तक पूरे केरल में बारिश से 11 लोगों की मौत, राज्य में ऑरेंज अलर्ट जारी- Indianews

Mahendra Pratap Singh • LAST UPDATED : May 25, 2024, 2:30 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Kerala rains: केरल भारी प्री-मानसून बारिश के प्रभाव में है। 19 मई से राज्य भर में बारिश से संबंधित विभिन्न घटनाओं में कुल 11 लोगों की जान चली गई है। केरल में भारी बारिश जारी है, भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने आज शुक्रवार के लिए केरल के आठ जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया।

ऑरेंज अलर्ट जारी

केरल राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के अनुसार, भारी बारिश के कारण राज्य भर में 15 घर पूरी तरह से ढह गए जबकि 218 आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हो गए। आईएमडी ने तिरुवनंतपुरम, पथनमथिट्टा, अलाप्पुझा, कोट्टायम, एर्नाकुलम, इडुक्की, कोझिकोड और कन्नूर जिलों में ऑरेंज अलर्ट और अन्य जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है। रेड अलर्ट 24 घंटों में 20 सेमी से अधिक की भारी से अत्यधिक भारी बारिश का संकेत देता है, जबकि ऑरेंज अलर्ट 11 सेमी से 20 सेमी की बहुत भारी वर्षा को दर्शाता है, और पीले अलर्ट का मतलब 6 सेमी और 11 सेमी के बीच भारी वर्षा है।

Lok Sabha Election Phase 6: मनोज तिवारी से लेकर महबूबा मुफ्ती तक, इन प्रमुख नेताओं की सीट पर आज मतदान- Indianews

राजस्व मंत्री के राजन ने क्या कहा?

राज्य के राजस्व मंत्री के राजन ने पहले दिन में जनता को सूचित किया था कि राज्य के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में 200 मिमी से अधिक बारिश हुई है। आज मीडिया से रूबरू हुए राजन ने कहा कि केरल के कुछ हिस्सों में पिछले 24 घंटों में 20 सेमी से अधिक बारिश हुई है और उन्होंने कहा कि हाल की बारिश से संबंधित घटनाओं में राज्य में कुल 11 लोगों की जान चली गई है। उन्होंने कहा, “डूबने की विभिन्न घटनाओं में छह लोगों की जान चली गई, दो पानी से भरी खदानों में गिर गए, दो की बिजली गिरने से मौत हो गई और एक व्यक्ति की दीवार गिरने से मौत हो गई।” मंत्री ने कहा कि कोझिकोड जिले के कुन्नामंगलम में पिछले 24 घंटों में 22.62 सेमी बारिश हुई।

मंत्री ने कहा कि पिछले 24 घंटों में अलाप्पुझा जिले के चेरथला में 21.5 सेमी, कोट्टायम जिले के कुमारकोम और कोझिकोड जिले के थमारस्सेरी में क्रमशः 20.3 सेमी और 20 सेमी से अधिक बारिश हुई। राजन ने कहा, “कम समय में इतनी भारी बारिश विभिन्न घटनाओं को जन्म देगी और हमें तदनुसार सुविधाओं की व्यवस्था करने की जरूरत है।” उन्होंने कहा कि स्थानीय अधिकारी, अग्निशमन बल, पुलिस और राजस्व विभाग किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए तैयार हैं। मंत्री ने यह भी कहा कि एनडीआरएफ की दो टीमें फिलहाल राज्य में हैं।

Lok Sabha Election Phase 6: मनोज तिवारी बनाम कन्हैया कुमार समेत इन हाई वोल्टेज सीट पर कड़ा मुकाबला, आज होगा मतदान- Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Hezbollah: हिजबुल्लाह ने बढ़ाई सीमा पार से गोलीबारी, इजरायल ने दी चेतावनी -IndiaNews
Kuwait Fire: योगी आदित्यनाथ ने कुवैत अग्निकांड के पीड़ितों के परिवारों से की मुलाकात, सहायता राशि किया वितरण -IndiaNews
Mumbai Indians: दुनिया की तीसरी सबसे ऊंची चोटी पर मुंबई इंडियंस का झंडा, नीमा ने निभाया रोहित-सूर्या से किया वादा -IndiaNews
Maharashtra: लिव-इन पार्टनर के साथ अप्राकृतिक शारीरिक संबंध बनाने का आरोप, पुलिस ने एक व्यक्ति पर किया मामला दर्ज -IndiaNews
Himachal Pradesh: अमेरिकी नागरिक था लापता, हिमाचल प्रदेश में मिला शव -IndiaNews
Yogi Adityanath: बीमार मां सावित्री देवी से मिले यूपी सीएम, एम्स ऋषिकेश में दिखा मां-बेटे का भावुक अंदाज -IndiaNews
Noida: सार्वजनिक स्थान पर शराब पीने पर 670 लोगों पर मामला दर्ज, नोएडा पुलिस ने शुरू किया ऑपरेशन स्ट्रीट सेफ -IndiaNews
ADVERTISEMENT