होम / Delhi News: दिल्ली के कापसहेड़ा में 3 साल की बच्ची का अपहरण, बलात्कार और हत्या; आरोपी गिरफ्तार -Indianews

Delhi News: दिल्ली के कापसहेड़ा में 3 साल की बच्ची का अपहरण, बलात्कार और हत्या; आरोपी गिरफ्तार -Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 25, 2024, 11:22 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Delhi News: दक्षिण पश्चिम दिल्ली के कापसहेड़ा में साढ़े तीन साल की एक बच्ची का उसके पड़ोसी ने अपहरण कर लिया, बलात्कार किया और उसकी हत्या कर दी। अपराध 22 मई को हुआ था। एक कांस्टेबल की पिस्तौल छीनकर पुलिस हिरासत से भागने का प्रयास करते समय आरोपी को गोली लग गई थी। शुक्रवार को पोस्टमार्टम करने वाले मेडिकल बोर्ड ने दुष्कर्म की पुष्टि की। पुलिस को बुधवार रात 8.51 बजे पुलिस कंट्रोल रूम में एक कॉल मिली, जिसमें एक व्यक्ति ने पड़ोसी द्वारा उसकी बेटी के अपहरण की बात कही थी।

  • दिल्ली के कापसहेड़ा में 3 साल की बच्ची के साथ बर्बरता
  • अपहरण, बलात्कार और हत्या
  • आरोपी अरेस्ट

घर के सामने खेल रही थी बच्ची

जानकारी के अनुसार  शाम 6 बजे बच्ची उनके घर के सामने खेल रही थी। उसी समय, पड़ोस में रहने वाला अनिल, लड़की को अपने साथ ले गया। अनिल और लड़की की काफी तलाश की गई, लेकिन जब वे नहीं मिले तो अपहरण का मामला दर्ज किया गया। फिर, सीसीटीवी फुटेज में, पुलिस ने शाम 7.05 बजे अनिल को लड़की को नाले की ओर ले जाते देखा। उसी कैमरे में उसे शाम करीब 7.25 बजे लड़की के बिना लौटते हुए कैद किया गया।

बसों का निरीक्षण

तकनीकी जांच के दौरान, पाया कि अनिल अपने गृह शहर कानपुर के लिए बस ले रहा था। यूपी की ओर जाने वाली बसों का निरीक्षण शुरू किया गया। कई खोजों के बाद, हमने आखिरकार उसे सोहना में एक बस से पकड़ लिया।

शव को लगया ठिकाने

पूछताछ करने पर, अनिल ने लड़की का अपहरण करने और उसकी हत्या करने और उसके शव को गुड़गांव के साथ कापसहेड़ा की सीमा पर एक दलदली नाले में फेंकने की बात कबूल की। डीसीपी ने कहा खबर एजेंसी से कहा “अनिल पुलिस टीम को घनी झाड़ियों और कूड़े के ढेर वाले नाले वाले इलाके में ले गए। अंधेरे में एक घंटे से अधिक समय तक चले तलाशी अभियान के बाद आखिरकार शव मिल गया।”

पुलिस पर चलाई गोली

हिरासत में रहते हुए, अनिल को भागने का मौका मिला और उसने एक पुलिसकर्मी की लोडेड सर्विस रिवॉल्वर छीन ली। उसने पुलिस कर्मियों पर गोली चलाई, लेकिन पुलिस ने आत्मरक्षा में जवाबी फायरिंग की। बाएं पैर में चोट लगने के बाद संदिग्ध को अस्पताल ले जाया गया।

Mallikarjun Kharge: कांग्रेस खत्म हो गई.., जानें मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्यों कही ऐसी बात; वीडियो वायरल-Indianews

कुछ दूरी पर आरोपी का घर 

लड़की का परिवार पांच साल से कापसहेड़ा में किराए के क्वार्टर में रह रहा है। परिजनों ने खुलासा किया कि मजदूर और दो लड़कियों का पिता अनिल, जो उनके घर से कुछ ही दूरी पर रहता था, उन्हें अच्छी तरह से जानता था। उन्होंने कहा कि बच्चा अनिल को प्यार से ‘अंकल’ कहता था और दोनों अक्सर साथ खेलते थे। अनिल और लड़की के पिता अक्सर एक साथ खाना भी खाते थे।

लड़की जोर-जोर से रोने लगी

खबर के अनुसार अपराध के दिन, जब उसने लड़की को अपने साथ चलने के लिए कहा, तो उसने मना नहीं किया क्योंकि वह उसे जानती थी।” पुलिस को संदेह है कि आरोपी ने उसके साथ मारपीट की और जब लड़की जोर-जोर से रोने लगी, तो उसने उसे मार डाला। ”अनिल ने पुलिस को बताया कि उसने उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी।”

Heat Stroke: गर्मी से हुई मौतों में नहीं होगी ऑटोप्सी, जानें NCDC ने ऐसा क्यों कहा – Indianews

नाना-नानी के घर से आई थी

54 वर्षीय एक रिश्तेदार ने कहा कि लड़की 5-6 महीने पहले ही अपने नाना-नानी के घर से अपने माता-पिता के घर आई थी, जहां वह रहती थी। रिश्तेदार ने कहा कि जब परिवार लापता लड़की की तलाश कर रहा था, तो एक पड़ोसी ने उसे अनिल के साथ जाते हुए देखने की मां को सूचित किया।

मां ने किया फोन

मां ने तुरंत अनिल को फोन किया, जिसने उन्हें आश्वासन दिया कि वह 10 मिनट में वापस आ जाएगा। हालाँकि, यह जल्द ही स्पष्ट हो गया कि अनिल का वापस आने का कोई इरादा नहीं था और वास्तव में, वह भागने की कोशिश कर रहा था। रिश्तेदार ने आरोप लगाया, ”अनिल ने हमारी छोटी लड़की का सिर नाले में डुबाकर मार डाला।”

Papua New Guinea: पापुआ न्यू गिनी में भूस्खलन से चार की मौत, मलबे में फंसे 300 से अधिक लोग-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT