होम / Kisan Andolan पानीपत में आज किसान महापंचायत, टिकैत भी लेंगे हिस्सा

Kisan Andolan पानीपत में आज किसान महापंचायत, टिकैत भी लेंगे हिस्सा

Vir Singh • LAST UPDATED : September 26, 2021, 6:39 am IST

किसानों ने कल 27 सितंबर को बुलाया है भारत बंद

इंडिया न्यूज, पानीपत :

Kisan Andolan किसानों द्वारा कल बुलाए भारत बंद के मद्देनजर सरकार को जगाने के मकसद से आज किसान हरियाणा के पानीपत में महापंचायत के लिए जुटेंगे। किसान नेता राकेश टिकैत भी इस दौरान मौजूद रहंगे। आयोजन का काम संभाल रहे करनाल के किसान नेता रतन मान ने बताया कि इस रैली का आयोजन सरकार को जगाने के लिए किया जा रहा है ताकि वह किसान विरोधी कानून वापस ले। गौरतलब है कि किसान आंदोलन के 10 महीने पूरे होने पर संयुक्त किसान मोर्चा ने सोमवार को भारत बंद का आह्वान किया है। बता दें कि केंद्र सरकार के तीन नए कृषि कानूनों के विरोध में किसान बीते साल नवंबर से ही दिल्ली के बॉर्डरों पर आंदोलन कर रहे हैं।

Kisan Andolan करनाल में लाठी चार्ज के खिलाफ यह पहली महापंचायत

किसान प्रदर्शन के दौरान 28 अगस्त को करनाल में हुए लाठी चार्ज के बाद यह हरियाणा में किसानों की पहली रैली है। प्रदर्शनकारियों ने दावा किया कि पुलिस की लाठीचार्ज में कम से कम 10 किसान घायल हुए थे और एक की मौत हो गई थी।

Kisan Andolan तीनों कृषि कानून वापस लेने की है मांग, केंद्र बदलाव के लिए तैयार

किसानों की मांग है कि ये तीनों कानून वापस ले लिए जाए, जबकि सरकार इनमें बदलाव को तैयार है। कई दौर की बातचीत भी बेनतीजा रहने के बाद किसान अब तक आंदोलनरत हैं और देश के अलग-अलग राज्यों में महापंचायतों का आयोजन कर रहे हैं।

Kisan Andolan आंध्र सरकार ने किया है भारत बंद के समर्थन का ऐलान

आंध्र प्रदेश सरकार संयुक्त किसान मोर्चा के नेतृत्व में 27 सितंबर को बुलाए गए ‘भारत बंद’ को पूर्ण समर्थन देगी। यह घोषणा राज्य के सूचना एवं परिवहन मंत्री पर्नी वेंकटरमैया (नानी) ने शनिवार को की। इसके अलावा आंध्र सरकार ने विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र के कर्मचारियों का भी समर्थन करने की बात कही है।

वेंकटरमैया ने बताया कि राज्य सरकार ने 26 सितंबर की मध्यरात्रि से 27 सितंबर की दोपहर तक राज्य भर में आंध्र प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम की बसों को रोकने का फैसला किया है। उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी ने स्पष्ट कर दिया है कि वह विशाखापत्तनम इस्पात संयंत्र के निजीकरण के पूरी तरह खिलाफ हैं।

Read More : Haryana Kisan Mitra Yojana 2021

Read More : किसानों को तोहफा : सरकार PM Kisan Yojana के तहत मिलने वाली आर्थिक मदद को दोगुना करने पर कर रही विचार

Connact Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.