होम / Labh Singh Ugoke Mother Baldev Kaur : सीएम चन्नी को हराकर बेटा बन गया एमएलए, सफाईकर्मी मां नहीं भूली अपना काम

Labh Singh Ugoke Mother Baldev Kaur : सीएम चन्नी को हराकर बेटा बन गया एमएलए, सफाईकर्मी मां नहीं भूली अपना काम

Vir Singh • LAST UPDATED : March 13, 2022, 2:37 pm IST

Labh Singh Ugoke Mother Baldev Kaur

इंडिया न्यूज, चंडीगढ़:

Labh Singh Ugoke Mother Baldev Kaur पंजाब के निवर्तमान मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी को दो में से एक सीट भदौड़ से हराने वाले आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक लाभ सिंह उगोके की मां बलदेव कौर सफाई सेविका हैं और बेटे के विधायक बनने के बाद भी वह अपनी ड्यूटी नहीं भूली है। बलदेव कौर स्कूल में सफाई सेविका का काम करती हैं और अब भी वह रोज स्कूल में झाड़ू लगाने के अलावा अपनी फुल ड्यूूटी करती है।

सीएम चन्नी ने हाल ही में हुए विधानसभा चुनावों में श्री चमकौर साहिब के अलावा भदौड़ से चुनाव लड़ा था और वह दोनों ही सीटों से हार गए हैं। इनमें से एक भदौड़ सीट है जिस पर आम आदमी पार्टी के उगोके उन्हें हराया है। चन्नी को पद से इसके बाद इस्तीफा देना पड़ा है। सीएम चन्नी को भदौड़ सीट पर 26409 वोट मिले, जबकि लाभ सिंह को 63967 वोट मिले। इस तरह इस सीट से चन्नी 37558 मतों से हारे हैं। पंजाब, नवनिर्वाचित विधायक लाभ सिंह उगोके, मां बलदेव कौर

Nabha Punjab Assembly Election 2022 Result नाभा से आप के गुरदेव सिंह मान जीते

21 साल से उसी स्कूल में काम कर रहीं बलदेव कौर, जहां लाभ सिंह पढ़े हैं

Labh Singh Ugoke Mother Baldev Kaur
आम आदमी पार्टी के नवनिर्वाचित विधायक लाभ सिंह उगोके

लाभ सिंह बेहद निचले परिवार से ताल्लूक रखते हैं। वह मोबाइल रिपेयर की दुकान पर काम करते थे। उनकी माता बलदेव कौर शहीद सूबेदार अमरजीत सिंह सरकारी हाई स्कूल उगोके बरनाला में बीते 21 साल से झाडू व अन्य साफ सफाई का काम कर रही हैं और दिलचस्प यह है कि उगोके उसी स्कूल में पढ़े हैं।

मैं काम करती रहूंगी, झाड़ू लगाने की बदौलत मंजिल पर पहुंचा बेटा : बलदेव कौर

Labh Singh Ugoke Mother Baldev Kaur
Baldev Kaur, Mother of news elected Aam Adami Party MLA Labh Singh Ugoke-

बलदेव कौर आगे भी इस तरह स्कूल में सफाई सेविका का काम करते रहना चाहती हैं। उन्होंने बताया कि जब स्कूल में बतौर सफाई सेविका का काम संभाला उस समय उन्हें 200 रुपए वेतन मिलता था। अब यह बढ़कर 1000 रुपए हो गया है। बलदेव कौर ने कहा, यह झाडूू लगाने का ही फल है जो बेटा लाभ सिंह आज अपने मुकाम पर पहुंचा है। उन्होंने कहा, बेटा विधायक बन गया पर जो वह काम करती थी आगे भी करती रहेंगी। लाभ सिंह मंत्री बनेगा अथवा नहीं यह तो आप के संयोजक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल साहब व पंजाब के नवनियुक्त सीएम भगवंत मान पर तय करेगें।

पंजाब में समस्याओं का समाधान करे बेटा

Labh Singh Ugoke Mother Baldev Kaur

बलदेव कौर ने कहा, लाभ सिंह अब पंजाब की जनता के लिए काम करेगा। उसे राज्य से नशे की समस्या को खत्म करने के लिए हर संभव प्रयास करने चाहिए। इसके अलावा युवाओं को रोजगार मुहैया करवाने, स्कूलों की दशा सुधारने और बच्चों को पढ़ाने के लिए टीचरों का इंतजाम करना चाहिए। बलदेव कौर ने कहा कि पंजाब में ओर भी कई दिक्कतें हैं जिन पर काम होना चाहिए।

Rajpura Punjab Assembly Election 2022 Result राजपुरा से आप की नीना मित्तल जीती

बकरियां चराते थे लाभ सिंह के पिता

लाभ सिंह मोबाइल रिपेयर की दुकान चलाते हैं और परिवार संग दो कमरों के मकान में रहते हैं। उनके दो बच्चे हैं और वह पूरी तरह नॉर्मल जिंदगी जीते हैं। नामांकन पत्र भरते समय लाभ सिंह ने अपनी संपत्ति के 75 हजार रुपए नगद व एक मोटरसाइकिल बताई थी। भगवंत मान के करीबियों में एक लाभ सिंह के पिता बकरियां चराते थे। 10 साल से आप से जुड लाभ सिंह ने मजदूरी करके अपने परिवार को आगे बढ़ाया।

Also Read : Ludhiana South Punjab Assembly Election 2022 Result: लुधियाना साउथ से आप की राजिंदर पाल कौर जीतीं

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT