होम / PM Modi Maharashtra Visit: '22 जनवरी को अपने घरों को राम ज्योति से रोशन करें', महाराष्ट्र दौरे पर बोले पीएम मोदी

PM Modi Maharashtra Visit: '22 जनवरी को अपने घरों को राम ज्योति से रोशन करें', महाराष्ट्र दौरे पर बोले पीएम मोदी

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 19, 2024, 12:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़),PM Modi Maharashtra Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 जनवरी को महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु के दौरे पर हैं। उन्होंने महाराष्ट्र के सोलापुर में कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह है। इस दिन महाराष्ट्र के सभी लोग अपने-अपने घरों में श्री राम ज्योति जलाएं। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि वे राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के लिए 11 दिनों का अनुष्ठान कर रहा हैं।

2,000 करोड़ रुपये की आठ परियोजनाओं की आधारशिला रखी

बता दें कि महाराष्ट्र पहुंचने पर सीएम एकनाथ शिंदे ने उनका स्वागत किया। इस दौरान शुक्रवार को प्रधानमंत्री ने सोलापुर में कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने दक्षिणी महाराष्ट्र के सोलापुर में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में सुबह करीब 10.45 बजे राज्य के लिए लगभग 2,000 करोड़ रुपये की आठ AMRUT (कायाकल्प और शहरी परिवर्तन के लिए अटल मिशन) परियोजनाओं की आधारशिला रखी।

भावुक हो गए पीएम मोदी

महाराष्ट्र में पीएमएवाई-शहरी योजना के तहत बने घरों के बारे में बात करते हुए पीएम मोदी भावुक हो गए। इन घरों को हथकरघा श्रमिकों, विक्रेताओं, पावरलूम श्रमिकों, कचरा बीनने वालों, बीड़ी श्रमिकों, ड्राइवरों जैसे लाभार्थियों को सौंपा जाना था। पीएम मोदी ने लोगों से 22 जनवरी को अपने घरों को राम ज्योति से रोशन करने को कहा।

AMRUT 2.0 को देश के सभी वैधानिक शहरों में सभी घरों में नल के पानी की आपूर्ति और सीवरेज/सेप्टेज प्रबंधन की कवरेज प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.