होम / Lok Sabha Election 2024: केएस ईश्वरप्पा बीजेपी से 6 साल के लिए निष्कासित, यहां से लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव-Indianews

Lok Sabha Election 2024: केएस ईश्वरप्पा बीजेपी से 6 साल के लिए निष्कासित, यहां से लड़ेंगे निर्दलीय चुनाव-Indianews

Shanu kumari • LAST UPDATED : April 22, 2024, 9:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव का पहला चरण पूरा हो चुका है। दूसरे चरण की तैयारी में सारी पार्टियां जुटी है। इसी बीच केएस ईश्वरप्पा को बीजेपी ने 6 साल के लिए निष्कासित कर दिया गया है। यह आदेश उनके कर्नाटक की शिवमोग्गा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने के फैसले के बाद दिया गया है।

राज्य इकाई के अध्यक्ष

कर्नाटक के पूर्व उपमुख्यमंत्री ईश्वरप्पा पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष के रूप में भी काम कर चुके हैं। पार्टी द्वारा जारी किए गए पत्र में कहा गया कि “केएस ईश्वरप्पा को छह साल के लिए निलंबित कर दिया गया है क्योंकि उन्होंने भाजपा के प्रोटोकॉल के खिलाफ जाकर लोकसभा चुनाव निर्दलीय लड़ने का फैसला किया था। इससे पार्टी को शर्मिंदगी उठानी पड़ी।” यह फैसला ईश्वरप्पा द्वारा भाजपा के खिलाफ खुलेआम बगावत करने और यह कहने के कुछ दिनों बाद आया है कि वह अब पार्टी के साथ नहीं हैं और उन्हें किसी भी अनुशासनात्मक कार्रवाई का सामना करने का डर नहीं है।

Lok Sabha Election 2024: मुस्लिम तुष्टिकरण की राजनीति का क़सूरवार आप किसे मानते हैं? जानें जनता की राय

लोकसभा टिकट नहीं दिए जाने से नाखुश

ईश्वरप्पा अपने बेटे को दक्षिणी राज्य की हावेरी सीट से लोकसभा टिकट नहीं दिए जाने से नाखुश थे। उन्होंने अपने बेटे केई कांतेश का टिकट कटने के लिए कर्नाटक बीजेपी अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र और उनके पिता और पार्टी के दिग्गज नेता बीएस येदियुरप्पा को जिम्मेदार ठहराया है।

धमकियों से नहीं डरता

उन्होंने कहा कि जब मैं निर्दलीय चुनाव लड़ रहा हूं तो वह (विजयेंद्र) क्या अनुशासनात्मक कार्रवाई करेंगे? निर्दलीय चुनाव लड़ने का मतलब है कि मैं पार्टी से बाहर आ गया हूं। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष के तौर पर उन्हें यह भी नहीं पता कि निर्दलीय चुनाव लड़ना क्या होता है। आप जो भी अनुशासनात्मक कार्रवाई करना चाहते हैं, करें। मैं ऐसी धमकियों से नहीं डरता।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.