होम / Lok Sabha Election 2024: महज 25 साल की उम्र में बन गए ये युवा सांसद… इस पार्टी से दो नाम शामिल-Indianews

Lok Sabha Election 2024: महज 25 साल की उम्र में बन गए ये युवा सांसद… इस पार्टी से दो नाम शामिल-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 7, 2024, 7:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित हो चुके हैं। जिसमें एनडीए को पूर्ण बहुमत मिला है, जिसके बाद वह सरकार बनाने की तैयारी में जुट गई है। रविवार (9 जून) को पीएम मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। बता दें कि इस बार चुनाव नतीजों ने सभी को चौंका दिया है। पिछले 10 सालों में यह पहली बार है जब सत्ताधारी पार्टी बीजेपी को पूर्ण बहुमत नहीं मिला है। वहीं, इस बार लोगों ने एक बार फिर कांग्रेस पर अपना भरोसा जताया है।

महज 25 साल की उम्र में बने ये युवा सांसद

जारी चुनाव नतीजों की सुर्खियों के बीच 4 उम्मीदवार काफी चर्चा में हैं। इन उम्मीदवारों ने महज 25 साल की उम्र में लोकसभा चुनाव में अपनी जीत दर्ज की है, साथ ही सांसद का पद भी हासिल किया है। आइए जानते हैं इन 4 युवा उम्मीदवारों के बारे में जिन्होंने महज 25 साल की उम्र में चुनाव जीतकर सांसद का पद हासिल किया है। ये चार उम्मीदवार (पुष्पेंद्र सरोज, प्रिया सरोज, शांभवी चौधरी और संजना जाटव) अब 18वीं लोकसभा में सबसे युवा सांसद बनने जा रहे हैं। पुष्पेंद्र सरोज और प्रिया सरोज ने समाजवादी पार्टी (सपा) के टिकट पर चुनाव लड़ा था, जबकि शांभवी चौधरी ने लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) और संजना जाटव ने कांग्रेस के टिकट पर चुनाव लड़ा था।

Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की प्रतिपदा तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल-Indianews

  • पुष्पेंद्र सरोज – समाजवादी पार्टी (सपा) के सदस्य पुष्पेंद्र सरोज ने उत्तर प्रदेश की कौशांबी लोकसभा सीट पर भाजपा के विनोद कुमार सोनकर को 1,03,944 मतों के अंतर से हराया। उनके पिता इंद्रजीत सरोज सपा के राष्ट्रीय महासचिव हैं, जो पांच बार विधायक और उत्तर प्रदेश के पूर्व मंत्री रह चुके हैं। खास बात यह है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में इंद्रजीत सरोज इस सीट से हार गए थे।
  • प्रिया सरोज – महज 25 साल की प्रिया सरोज ने भाजपा सांसद भोला नाथ को 35,850 मतों के अंतर से हराया। प्रिया सरोज के पिता तूफानी सरोज तीन बार सांसद रह चुके हैं। प्रिया सरोज पिछले 7 सालों से समाजवादी पार्टी में सक्रिय कार्यकर्ता हैं।
  • शांभवी चौधरी- पूर्व आईपीएस अधिकारी की बहू शांभवी चौधरी ने इस बार चिराग पासवान की लोजपा के टिकट पर चुनाव लड़ा और महज 25 साल की उम्र में जीत हासिल की है। लोकसभा सीट से जीतने वाली शांभवी ने कांग्रेस के सनी हजारी को 187251 मतों के अंतर से हराया।

Monsoon: मॉनसून आगे बढ़ा, 10 जून तक मुंबई में हो सकती है दस्तक; जानें IMD की अपडेट – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT