होम / Lok Sabha Election: अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को लेकर सपा पर बोला हमला, जानें क्या कहा

Lok Sabha Election: अमित शाह ने वंशवाद की राजनीति को लेकर सपा पर बोला हमला, जानें क्या कहा

Shubham Pathak • LAST UPDATED : April 29, 2024, 9:37 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव के महौल के बीच देश के गृह मंत्री अमित शाह ने उत्तर प्रदेश की ओर निगाह करते हुए समाजवादी पार्टी पर निशाना साधा जहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने रविवार को 13 लोकसभा सीटों की समीक्षा की, वंशवाद की राजनीति को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) पर निशाना साधते हुए कहा कि, मतदाताओं के लिए विकल्प उन लोगों के बीच है जिन्होंने कारसेवक पर गोली चलाई और जिन्होंने अयोध्या में राम मंदिर बनाया और आश्वासन दिया कि भाजपा की आरक्षण खत्म करने की कोई योजना नहीं है और न ही वह किसी को ऐसा करने देगी।

  • अमित शाह का यूपी दौरा
  • वंशवाद और राजनीति पर सपा को घेऱा
  • मैनपुरी से सपा ने डिंपल यादव को बनाया उम्मीदवार

मैनपुरी और एटा में रैलियों को किया संबोधित

जानकारी के लिए बता दें कि, शाह मैनपुरी और एटा में लोकसभा चुनाव रैलियों को संबोधित कर रहे थे, जहां 7 मई को तीसरे चरण में मतदान होना है। रैलियों के बाद शाह ने उत्तर प्रदेश में 2014 और 2019 में भाजपा की अभूतपूर्व लोकसभा चुनाव जीत के पीछे का दिमाग बताया। पहले दो चरणों में कम मतदान के बाद चिंता पैदा करने वाली भाजपा चुनाव मशीनरी को दुरुस्त करने और मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कानपुर में पार्टी नेताओं के साथ राज्य की 13 संसदीय सीटों की व्यापक समीक्षा की।

ये भी पढ़े:- Muslim Population: ‘मुस्लिम सबसे अधिक कंडोम का…’, पीएम मोदी के ‘ज्यादा बच्चे’ वाले बयान पर ओवैसी का पलटवार -India News

शाह का अखिलेश से सवाल

इसके साथ ही शाह ने पूछा, वह (अखिलेश) अपने परिवार के सदस्यों के अलावा किसी अन्य यादव को चुनाव क्यों नहीं लड़वा सकते। इसके साथ ही उन्होने कहा कि, “अखिलेश यादव यादव समुदाय के चैंपियन होने का दावा करते हैं, लेकिन मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि उन्हें अपने परिवार के अलावा कोई और यादव चुनाव लड़ने के लायक क्यों नहीं लगता। मुलायम सिंह यादव के बाद उनके बेटे अखिलेश यादव मुख्यमंत्री बने और कन्नौज से चुनाव लड़ रहे हैं. डिंपल यादव मैनपुरी से सांसद बनीं और फिर से मैदान में हैं. परिवार के अन्य सदस्यों में अक्षय यादव शामिल हैं जो फिरोजाबाद से चुनाव लड़ रहे हैं, धर्मेंद्र यादव आज़मगढ़ से और आदित्य यादव बदांयू से चुनाव लड़ रहे हैं।’

शाह का दावा

वहीं शाह ने दावा करते हुए कहा कि, “क्या इस तरह कोई यादवों का शुभचिंतक होने का दावा कर सकता है? अखिलेश यादव ने उस कांग्रेस से हाथ मिला लिया है, जिसने कर्नाटक में अपने शासनकाल के दौरान आरक्षण में पिछड़ों की हिस्सेदारी घटाकर मुसलमानों को दे दी थी। जहां शाह ने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने मंडल आयोग की रिपोर्ट को वर्षों तक रोके रखा और फिर भी वे खुद को पिछड़ों का नेता होने का दावा करते हैं।

सपा ने डिंपल यादव को बनाया उम्मीदवार

सपा के गढ़ मैनपुरी में भाजपा ने मौजूदा सांसद और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के खिलाफ उत्तर प्रदेश के मंत्री जयवीर सिंह को मैदान में उतारा है। पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान व हिमाचल प्रदेश के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह के बेटे और दो बार के मौजूदा सांसद राजवीर सिंह एटा में भाजपा के उम्मीदवार हैं। शाह ने मौजूदा संसदीय चुनावों में बीजेपी को बड़ी बढ़त मिलने का दावा किया और कहा, ‘दूसरे चरण (लोकसभा चुनाव) के बाद, पश्चिम यूपी से बीजेपी के पक्ष में एक लहर बह रही है, जो मैनपुरी से होते हुए आज़मगढ़ तक बीजेपी का सफाया कर देगी।’ सभी वंशवादी शासन को बाहर करो। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले ही एक शतक से अधिक (सीटें) हासिल कर चुके हैं और (विपक्षी) गठबंधन को पहले दो चरणों में अपना खाता खोलना बाकी है।

ये भी पढ़े:- Lok Sabha Election 2024: ‘तानाशाही की तरफ जा रहा देश’, सुनीता केजरीवाल ने बीजेपी पर साधा निशाना -India News

राम मंदिर प्रतिष्ठा में अखिलेश नहीं हुए थे शामिल

इसके साथ ही 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह में शामिल न होने के लिए सपा नेतृत्व पर हमला करते हुए शाह ने कहा, ”अखिलेश यादव और डिंपल मैडम को निमंत्रण दिया गया था, लेकिन कोई भी अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह में नहीं आया, लेकिन जाकर फातिहा पढ़ने का विकल्प चुना।” एक माफिया की कब्र पर (अखिलेश द्वारा इस महीने की शुरुआत में गैंगस्टर-राजनेता मुख्तार अंसारी के आवास पर जाने का संदर्भ, जिनकी 28 मार्च को बांदा में दिल का दौरा पड़ने से मृत्यु हो गई थी)। मतदाताओं को यह तय करना होगा कि वे कारसेवकों पर गोली चलाने वालों को वोट देंगे या अयोध्या में राम मंदिर बनाने वालों को वोट देंगे।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Noida: 35 वर्षीय व्यक्ति ने अपने ही ली लिव-इन पार्टनर के साथ किया कुछ ऐसा, जानकर चौंक जाएंगे आप-Indianews
Lok Sabha Election: पीएम मोदी के हिंदू-मुस्लिम बयान पर शरद पवार ने किया घेराव, जानें क्या कहा-Indianews
Petrol Diesel Fresh Prices: पेट्रोल-डीजल की ताजा कीमत जारी, 16 मई को अपने शहर में जानें कच्चे तेल का रेट-indianews
Cannes Film Festival 2024 के लिए रवाना हुई ये एक्ट्रेस, बेटी ने घायल मां की मदद – Indianews
Peru Transgender: इस देश में माना जाता है ट्रांसजेंडर को ‘मानसिक रूप से बीमार’, यहां जानें क्यों-indianews
Lok Sabha Election: यूपी के गढ़ पर राजनीतिक पार्टियों की चाढ़ाई, पीएम मोदी समेत ये बड़े नेता करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां-Indianews
Horoscope Today: आज कैसा रहेगा आपका दिन, जानें क्या कहता है आपका भाग्य- indianews
ADVERTISEMENT