होम / Lok Sabha Election: मेरे अंतिम संस्कार में जरूर शामिल हों! कांग्रेस अध्यक्ष खर्गे ने कुलबर्गी की जनता से की अपील-Indianews

Lok Sabha Election: मेरे अंतिम संस्कार में जरूर शामिल हों! कांग्रेस अध्यक्ष खर्गे ने कुलबर्गी की जनता से की अपील-Indianews

Shalu Mishra • LAST UPDATED : April 25, 2024, 9:51 am IST

India News(इंडिया न्यूज), Lok Sabha Election: “हमें वोट दें या न दें, कम से कम मेरे अंतिम संस्कार में आएं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने ये बात आज कालाबुरागी जिले के लोगों को संबोधित करते हुए कहा। आइए आज पक इस खबर में बताते हैं कि कांग्रेस अध्यक्ष  ने ये बात किनके लिए कही है।

मेरे अंतिम संस्कार में जरूर शामिल हों

अपने गृह जिले कालाबुरागी के लोगों के साथ भावनात्मक जुड़ाव बनाने की कोशिश करते हुए, कांग्रेस अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खड़गे ने आज उनसे अपील की कि अगर उन्हें लगता है कि उन्होंने उनके लिए काम किया है तो कम से कम उनके अंतिम संस्कार में शामिल जरूर हों, भले ही वो लोकसभा चुनाव 2024 में किसी भी पार्टी के उम्मीदवार को वोट देना चाहते हों लेकिन मेरा आपसे एक अलग जुड़ाव है। इसलिए इसे आप मेरा आग्रह समझें कि मेरे अंतिम संस्कार में जरूर शामिल हों।

इस जिले के अफजलपुर में एक चुनावी रैली में बोलते हुए, 81 वर्षीय कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यह भी कहा कि अगर उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को वोट नहीं दिया, तो उन्हें लगेगा कि कलबुर्गी में अब उनके लिए “कोई जगह” नहीं है। वो यहां के लोगों के लिए कुछ नहीं कर पाए और न ही उन लोगों से जुड़ पाएं।

IPL 2024: सनराइजर्स हैदराबाद बनाम रॉयल चैलेंजर्स के बीच मुकाबला आज, देखें हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

कुलबर्गी से मैदान में उतरे खड़गे के दामाद

कांग्रेस ने खड़गे के दामाद राधाकृष्ण डोड्डामणि को भाजपा के मौजूदा सांसद उमेश जाधव के खिलाफ कलबुर्गी से मैदान में उतारा है। जीत हासिल करने वाले श्री खड़गे ने कहा, “यदि आप इस बार अपना वोट देने से चूक गए, तो मैं सोचूंगा कि मेरे लिए यहां कोई जगह नहीं है और मैं आपका दिल नहीं जीत सका।” यहां 2009 और 2014 में लोकसभा चुनाव हुए, लेकिन 2019 में हार गए।

मैं राजनीति के लिए बना हूं

कांग्रेस प्रमुख ने कहा, “चाहे आप हमें (कांग्रेस) वोट दें या नहीं, लेकिन अगर आपको लगता है कि मैंने कलबुर्गी के लिए किया है तो कम से कम मेरे अंतिम संस्कार में आएं।” उन्होंने यह भी कहा कि वह भाजपा और आरएसएस की विचारधारा को “हराने” के लिए अपनी आखिरी सांस तक राजनीति में बने रहेंगे। श्री खड़गे ने कहा, “मैं राजनीति के लिए पैदा हुआ हूं। चाहे मैं चुनाव लड़ूं या नहीं, मैं इस देश के संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए अपनी आखिरी सांस तक प्रयास करूंगा। मैं राजनीति से संन्यास नहीं लूंगा।”

GSEB HSC Result 2024 Date: गुजरात बोर्ड जीएसईबी एचएससी 12वीं साइंस रिजल्ट जल्द, अपडेट देखें यहां- indianews

भाजपा को हराना ही उद्देश्य है

आगे बताते हुए उन्होंने कहा कि पद से रिटायरमेंट होता है लेकिन किसी को अपने सिद्धांतों से रिटायर नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा, ”मैं भाजपा और आरएसएस की विचारधारा को हराने के लिए पैदा हुआ हूं, उनके सामने आत्मसमर्पण करने के लिए नहीं। जिसके लिए आप लोगों का साथ और सहयोग बहुत जरूरी है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.