होम / Lok Sabha Polls: पीएम मोदी ने आज अहमदाबाद के इस स्कूल में डाला वोट, जानें यहां – indianews

Lok Sabha Polls: पीएम मोदी ने आज अहमदाबाद के इस स्कूल में डाला वोट, जानें यहां – indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 7, 2024, 8:15 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok Sabha Polls, अहमदाबाद: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में वोट दे दिया है। जिस स्कूल को मतदान केंद्र बनाया गया है, वहां मतदान व्यवस्था पूरी तरह दुरुस्त है।

इससे पहले, लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में युवाओं को वोट डालने के लिए जागरूक करने के लिए रविवार सुबह गुजरात के अहमदाबाद में ‘रन फॉर वोट’ मैराथन का आयोजन किया गया।

  • तीसरे चरण का मतदान आज 
  • पीएम मोदी आज करेंगे मतदान 
  • अहमदाबाद में डालेंगे वोट 

PM मोदी ने इस स्कूल में डाला वोट

2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने सभी 26 सीटों पर जीत हासिल की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में अहमदाबाद के निशान हायर सेकेंडरी स्कूल में अपना वोट डाल दिया है।
इससे पहले, लोकसभा चुनाव 2024 के तीसरे चरण में युवाओं को वोट डालने के लिए जागरूक करने के लिए रविवार सुबह गुजरात के अहमदाबाद में ‘रन फॉर वोट’ मैराथन का आयोजन किया गया। मैराथन का आयोजन 100 प्रतिशत मतदान के महत्व को बढ़ावा देने के लिए व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (एसवीईईपी) अभियान के हिस्से के रूप में किया गया था।

Lok Sabha Election 2024 Phase 3 Live: 11 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर मतदान आज, जानें पल-पल की अपडेट – indianews

‘रन फॉर वोट’

स्वीप के संयुक्त सीईओ, अशोक बी पटेल ने कहा, “लोकसभा चुनाव के लिए 7 मई को वोट डालने के लिए युवाओं को जागरूक करने के लिए आज ‘रन फॉर वोट’ मैराथन का आयोजन किया गया।”

इस लोकसभा चुनाव में लोगों को अधिक से अधिक मतदान करने के लिए प्रोत्साहित करने के लिए चुनाव आयोग मतदान जागरूकता अभियान चला रहा है।

2014 और 2019 के लोकसभा चुनावों में बीजेपी ने सभी 26 सीटों पर जीत हासिल की। कांग्रेस गुजरात में AAP के साथ गठबंधन में है जहां वह 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि AAP भावनगर और भरूच निर्वाचन क्षेत्रों में चुनाव लड़ेगी।

26 में से 25 सीटों के लिए मतदान

गुजरात में चल रहे आम चुनाव के तीसरे चरण में 7 मई को 26 में से 25 सीटों के लिए मतदान होना है। तीसरे चरण में कच्छ, बनासकांठा, पाटन, मेहसाणा, साबरकांठा, गांधीनगर, अहमदाबाद पूर्व, अहमदाबाद पश्चिम, सुरेंद्रनगर, राजकोट, पोरबंदर, जामनगर, जूनागढ़, अमरेली, भावनगर, आनंद, खेड़ा, पंचमहल, दाहोद, वडोदरा, छोटा निर्वाचन क्षेत्र शामिल होंगे। उदयपुर, भरूच, बारडोली, नवसारी और वलसाड।

हालाँकि, सूरत में मतदान नहीं होगा क्योंकि भाजपा उम्मीदवार मुकेश दलाल को पिछले सप्ताह निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया था। यह फैसला कांग्रेस के नीलेश कुंभानी का नामांकन खारिज होने और अन्य उम्मीदवारों के चुनाव से हटने के बाद आया है. चुनाव नतीजे 4 जून को घोषित किए जाएंगे।

Lok Sabha Election 2024 Phase 3: 12 राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों की 93 सीटों पर आज तीसरे चरण का मतदान, 10 अहम तथ्य- indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Janhvi Kapoor अपने रूमर्ड बॉयफ्रेंड Shikhar Pahariya संग जल्द लेंगी सात फेरे! शादी की खबरों पर एक्ट्रेस ने तोड़ी चुप्पी -Indianews
Viral News: बुर्का पहन डेट पर आती थी महिला, शादी के बाद पति के उड़ गए होश
Pope Francis: पोप फ्रांसिस ने मांगी होमोफोबिक स्लर की रिपोर्ट पर माफी, वेटिकन ने बताया -India News
Babar Azam:’सर पर नहीं चढ़ो’, फैंस पर भड़के गुस्साए बाबर आजम, जानें क्या है पूरा मामला-Indianews
Prachi Nigam: इंस्टाग्राम इन्फ्लुएंसर ने किया यूपी टॉपर का मेकओवर, प्राची निगम ने फिर जीता दिल -India News
Indian UN Troops: भारत का UN में लहरा परचम, मेजर राधिका सेन को मिला संयुक्त राष्ट्र पुरस्कार -India News
‘Lady Don’ Arrested in Delhi: पुलिस ने वांछित गैंगस्टर कैली तंवर, दीपक अगरोला और करमवीर काला गैंग के सदस्य को फतेहपुर क्षेत्र से किया गिरफ्तार-Indianews
ADVERTISEMENT