होम / Lok Sabha Election 2024: फिच रेटिंग्स ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर की भविष्यवाणी, मोदी सरकार को लेकर कही ये बात

Lok Sabha Election 2024: फिच रेटिंग्स ने लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर की भविष्यवाणी, मोदी सरकार को लेकर कही ये बात

Shanu kumari • LAST UPDATED : December 12, 2023, 7:59 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Lok sabha Election 2024: वैश्विक रेटिंग एजेंसी फिच रेटिंग्स ने भारत में अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर अपनी भीवष्यवाणी दे दी है। एजेंसी की ओर से लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सत्ता बरकरार रहने की संभावना जताई गई है।

  • सत्ता में बरकरार रहने की “सबसे अधिक संभावना”
  • मोदी सरकार तीसरी बार सत्ता में वापस आएगी

सत्ता बरकरार रखने की सबसे अधिक संभावना

फिच रेटिंग्स ने आज (मंगलवार) को कहा कि भारत में मौजूदा प्रशासन के अप्रैल-मई में होने वाले आम चुनावों में सत्ता में बरकरार रहने की “सबसे अधिक संभावना” है। इसमें कहा गया है कि अगली भारतीय संसद में बहुमत का आकार प्रशासन के सुधार एजेंडे की महत्वाकांक्षा को प्रभावित कर सकता है। जारी किए गए बयान में कहा गया कि हमारा मानना है कि इस बात की पूरी संभावना है कि मौजूदा प्रशासन क्रमशः अप्रैल-मई और जनवरी में अपने आम चुनावों के दौरान भारत और बांग्लादेश में सत्ता बरकरार रखेगा। जो व्यापक नीति निरंतरता की संभावना की ओर इशारा करता है।

एजेंसी ने क्या कहा 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भाजपा सरकार 2014 में सत्ता में आई थी। जिसके बाद 2019 के आम चुनावों में भी प्रचंड बहुमत के साथ वापस आई। Lok sabha Election 2024 अप्रैल-मई में होने वाले हैं और फिच को उम्मीद है कि मोदी सरकार तीसरी बार सत्ता में वापस आएगी। फिच रेटिंग्स ने कहा कि एशियाई क्षेत्र में उसके लगभग आधे रेटेड पोर्टफोलियो में 2024 में विधायी या राष्ट्रपति चुनाव होंगे। फिच ने कहा कि उसे उम्मीद है कि 2024 में उसके रेटेड एशियाई संप्रभुओं के बीच चुनावों का मुख्य विषय निरंतरता होगा।

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT