होम / Indigo Flight: इंडिगो के लखनऊ-शारजाह विमान में यात्री को आया हार्ट अटैक, जयपुर में आपात लैंडिग

Indigo Flight: इंडिगो के लखनऊ-शारजाह विमान में यात्री को आया हार्ट अटैक, जयपुर में आपात लैंडिग

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 21, 2023, 8:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Indigo Flight, जयपुर: राजस्‍थान की राजधानी जयपुर के इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर इंडिगो के एक विमान की आपात लैंडिंग कराई गई है। यह विमान उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से संयुक्त अरब अमीरात के शारजाह जा रहा था। जैसी ही विमार ने रफ्तार पकड़ा, विमान के क्रू मेंबर को बताया गया किल एक सवारी को हार्ट अटैक आया है। इस बाद विमान का महौल काफी गंभीर हो गया। तुरंत जयपुर एरयपोर्ट से इमरजेंसी लैंडिग की अनुमति मांगी गई। एयरपोर्ट की तरफ से अनुमति दी गई।

  • रविवार रात भरी उड़ान
  • मरीज अस्पताल में भर्ती
  • जयपुर में आपात लैंडिग

जानकारी के अनुसार, इंडिगो की उड़ान संख्‍या 6E-1423 लखनऊ से शारजाह जा रही थी। यह विमान ने रविवार रात 9:45 बजे लखनऊ से उड़ान भरी थी। कुछ देर बाद ही पायलट को सूचना दी गई कि एक यात्री को दिल का दौरा पड़ा है। पायलट ने तुरंत सूचना एयर ट्रैफिक कंट्रोल को दी। अनुमति मिलते ही विमान को लैंड करवाया गया। इसको बाद यात्री को अस्पताल ले जाकर भर्ती किया गया।

मई में चार बार आपात लैंडिग

जयपुर इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर मई के महीने में 4 बार विमानों की इमरजेंसी लैंडिग कराई गई थी। दिल्‍ली में मौसम खराब होने की वजह से विमानों को जयपुर एयरपोर्ट भेजना पड़ा था। इंदौर से दिल्ली के बीच चलने वाली इंडिगो 6E-2174 को जयपुर एयरपोर्ट डायवर्ट किया गया था। इसके अलावा राजकोट-दिल्ली और झारसुगुड़ा-दिल्‍ली फ्लाइट को भी जयपुर हवाई एयरपोर्ट पर आपात लैंडिंग से पहले जयपुर एयरपोर्ट के अधिकारियों को इसके बारे में सूचित किया गया था, ताकि विमानों की इमरजेंसी लैंडिंग के लिए एयरपोर्ट को तैयार किया जा सके।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

US News: अमेरिका में बेघर महिला पर चौंकाने वाला रिपोर्ट, लगभग एक साल तक किराना स्टोर साइन के अंदर रही -India News
Ayesha Hazarika ने ली हाउस ऑफ लॉर्ड्स में शपथ, ब्रिटिश संसद के ऊपरी सदन में नियुक्त होने वाली पहली भारतीय महिला बनीं- Indianews
KKR vs MI: KKR ने MI को फिर रौंदा, IPL 2024 में प्लेऑफ में क्वालीफाई करने वाली बनी पहली टीम -India News
Pakistan International Airlines: इस्लामाबाद हवाई अड्डे पर लड़के की डेड बॉडी छूटी, एअरलांइस की गलती से माता-पिता सदमे में- Indianews
Super Lice: सुपर जूं क्या हैं? जिसे लेकर विशेषज्ञों ने दी चेतावनी – Indianews
Israel Hamas War: ‘समय समाप्त हो रहा…’, हमास ने गाजा बंधक का वीडियो किया जारी -India News
Cancer : कैंसर के लगभग 40% मामले मोटापे के कारण, स्टडी में चौकाने वाला खुलासा- Indianews
ADVERTISEMENT