होम / Maharashtra Politics: "हम शिवसेना की विचारधारा को स्वीकार कर सकते हैं तो फिर बीजेपी..", एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल

Maharashtra Politics: "हम शिवसेना की विचारधारा को स्वीकार कर सकते हैं तो फिर बीजेपी..", एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल

Mudit Goswami • LAST UPDATED : July 5, 2023, 3:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Maharashtra Politics:  महाराष्ट्र में NCP के दो गुटों के बीच आज शक्ति प्रदर्शन किया जा रहा है। शक्ति प्रदर्शन के कार्यक्रम में अजित पवार ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए NCP की भूल का जिक्र किया। उन्होंने कहा, “2004 के विधानसभा चुनाव में NCP के पास कांग्रेस से ज्यादा विधायक थे अगर हमने उस समय कांग्रेस को मुख्यमंत्री पद नहीं दिया होता, तो आज तक महाराष्ट्र में केवल राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी का ही मुख्यमंत्री होता। अजित पवार के इस कार्यक्रम में अब तक मंच में 29 विधायक समर्थन में बैठे है। हालांकि पार्टी का दावा 40 विधायक होने का है।

वहीं, इस कार्यक्रम में एनसीपी नेता प्रफुल्ल पटेल भी बीजेपी की विचारधारा के समर्थन में बात कही। उन्होंने कहा, “जब हम शिवसेना की विचारधारा को स्वीकार कर सकते हैं तो फिर बीजेपी के साथ जाने में क्या आपत्ति है? हम एक स्वतंत्र इकाई के रूप में इस गठबंधन में शामिल हुए हैं। जम्मू-कश्मीर में महबूबा मुफ्ती और फारूक अब्दुल्ला बीजेपी के साथ चले गए और अब वे संयुक्त विपक्ष का हिस्सा हैं। मैं शरद पवार के साथ पटना में संयुक्त विपक्ष की बैठक में गया था और वहां का दृश्य देखकर मुझे हंसने का मन हुआ। वहां 17 विपक्षी दल थे, 7 में से लोकसभा में केवल 1 सांसद है और एक पार्टी ऐसी है जिसके पास 0 सांसद हैं। उनका दावा है कि वे बदलाव लाएंगे… हमने यह फैसला (एनडीए में शामिल होने का) देश और अपनी पार्टी के लिए लिया है, व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं।

 

गौरतलब है कि बीते चार दिन पहले राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने 8 विधायकों के साथ NDA का दामन थाम लिया। जिसके बात प्रदेश के राजनीति गलियारों में सरगर्मी तेज हो गई है। अजित पावर ने NCP के 40 के समर्थन होने के साथ शरद पवार प्रमुख NCP की पार्टी पर अपना दावा बोला है।

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: पारी बदल सकते हैं CM नीतीश कुमार, बीजेपी से तालुक रखने वाले नेता के साथ की सीक्रेट मीटिंग

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT