होम / Fire in Mahakal Temple: होली के अवसर पर उज्जैन के महाकाल मंदिर में बड़ा हादसा, गर्भगृह में आग लगने से 13 लोग घायल

Fire in Mahakal Temple: होली के अवसर पर उज्जैन के महाकाल मंदिर में बड़ा हादसा, गर्भगृह में आग लगने से 13 लोग घायल

Raunak Kumar • LAST UPDATED : March 25, 2024, 2:47 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Fire in Mahakal Temple Ujjain: पुरा देश आज रंगों का त्योहार होली खूब हर्षोल्लास के साथ माना रहा है। इस बीच उज्जैन के महाकाल मंदिर में होली के दिन सुनह भस्म आरती के दौरान बड़ा हादसा हुआ। दरअसल, आरती के दौरान मदिर के गर्भगृह में आग लगने से 13 लोगों के घायल होने की सूचना है। जिसमें महाकाल मंदिर में भस्मारती के मुख्य पुजारी संजय गुरु, विकास पुजारी, मनोज पुजारी, अंश पुरोहित, सेवक महेश शर्मा, चिंतामन गेहलोत शामिल है। सभी घायलों का इलाज उज्जैन के जिला चिकित्सालय में किया जा रहा है। वहीं इस घटना की जांच मंदिर प्रशासन कर रहा है। मंदिर परिसर में घटना के वक्त मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के पुत्र और पुत्री भी मौजूद थे।

कैसे लगी गर्भगृह में आग?

बता दें कि, उज्‍जैन के महाकाल मं‍दिर में धुलेंडी के अवसर पर भस्‍मारती के दौरान गुलाल उड़ाने के दौरान यह आग लगी। आग की चपेट में आने से 5 पुजारी झुलस गए। खबर है कि आग के चपेट में आने से 6 सेवक भी झुलसे हैं। गर्भगृह में आगजनी से घायलों का उपचार उज्जैन जिला अस्पताल में चल रहा है। इस घटना की सूचना मिलने के तुरंत बाद उज्जैन के जिला कलेक्टर नीरज कुमार सिंह मौके पर पहुंचे और हालात का जायजा लिया। जिसके बाद वो जिला अस्पताल भी पहुंचे जहां घायलों का उपचार चल रहा है। इस दौरान उन्होंने बताया कि गर्भगृह में भस्म आरती के दौरान आग लगी। घायलों का इलाज चल रहा है।

JNUSU Elections 2024: JNU छात्र संघ चुनाव में सभी 4 पदों पर वामपंथ का कब्ज़ा, RSS समर्थित विद्यार्थी परिषद् को लगा झटका

सेवक ने बताया कैसे लगी आग

खबरों के अनुसार भस्मआरती के दौरान मंदिर में हजारों श्रद्धालु मौजूद थे। इस दौरान सभी होली खेल रहे थे। घटना में घायल एक सेवक ने बताया कि आरती कर रहे पुजारी पर पीछे से किसी ने गुलाल डाला, जो गुलाल दीपक में जा गिरा। वहीं आरती के लौ पर गुलाल के पड़ते ही आग भड़क गई। उधर रंग-गुलाल से गर्भगृह की चांदी की दीवार को बचाने के लिए वहां फ्लैक्स लगाए गए थे। देखते ही देखते आग इनमें लग गई और फैल गई।

JNU President Dhananjay: कौन हैं जेएनयू छात्र संघ अध्यक्ष धनंजय? 27 सालों के बाद विश्वविद्यालय में चुना गया दलित अध्यक्ष

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT