होम / Major Blast In Western African Country घाना में बड़ा धमाका, 17 लोगों की मौत कई घायल

Major Blast In Western African Country घाना में बड़ा धमाका, 17 लोगों की मौत कई घायल

Vir Singh • LAST UPDATED : January 21, 2022, 4:18 pm IST

Major Blast In Western African Country

इंडिया न्यूज, घाना:

Major Blast In Western African Country पश्चिम अफ्रीकी देश घाना (Ghana) में विस्फोटक ले जा रहे एक वाहन में जोरदार धमाका (Major Blast) होने से 17 लोगों की मौत हो गई और करीब 60 जख्मी हो गए हैं। धमाका इतना जोरदार था कि कई इमारतें भी ढह गई हैं।

घटना देश के पश्चिमी क्षेत्र में बोगोसो व बावडी (Bogoso and Bawdi) के बीच अपियेट इलाके की है। घाना सरकार के अनुसार एक ट्रक (Truck) पर खनन में इस्तेमाल होने वाले विस्फोटक ले जाए जा रहे थे। इस बीच ट्रक रास्ते में एक मोटरसाइकिल से टकरा गया और इसमें विस्फोट हो गया। घटना में 17 लोगों की मौत हो गई और 59 घायल हैं।

Major Blast In Western African Country

500 इमारतें ध्वस्त : सेजी साजी अमेदोनू

प्रारंभिक जानकारी के मुताबिक धमाकों के कारण सैकड़ों इमारतें ध्वस्त हो गई हैं। घाना राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संगठन ने यह जानकारी दी है। संगठन के उप महानिदेशक सेजी साजी अमेदोनू ने बताया धमाके के कारण 500 इमारतें ध्वस्त हो गई हैं। सोशल मीडिया पर एक कथित पोस्ट वायरल हो रहे है उसमें ऐसा खतरनाक मंजर दिख रहा है कि हर कोई देखकर सहम जाएगा। हालांकि इस पोस्ट की आधिकारिक पुष्टि न हीं हुई है। वायरल तस्वीर में या तो सैकड़ों इमारतें मलबे में तब्दील हुई दिख रही हैं या गिरी हैं।

जानिए क्या कहती है घाना की पुलिस

घाना पुलिस ने बताया ट्रक (Truck) में विस्फोटक (explosives) सामग्री ले जाई जा रही थी। अधिकारियों ने कहा कि प्रारंभिक जांच के अनुसार ट्रक खनन में यूज होने वाले विस्फोटक भरा था और रास्ते में यह बाइक से टकरा गया, जिसके कारण बड़ा धमाका हो गया। पुलिस ने लोगों को सुरक्षित जगह जाने के लिए कहा है।

ट्रक के नीचे आ गई थी मोटरसाइकिल

पुलिस ने बताया कि बाइक ट्रक के नीचे आ गई थी। विस्फोट ले जा रहा ट्रक चिरानो सोने की खान की तरफ जा रहा था। किनरोस के एक प्रवक्ता ने कहा कि घटनास्थल से खदान 140 किलोमीटर दूर है। सोने की खन को कनाडा की किनरोस कंपनी चलाती है।

Also Read : Explosion On INS Ranveer नौसेना के 3 जवानों की मौत, कई घायल

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.