होम / खड़गे ने BJP पर साधा निशाना, कहा- 'बाहर शेर की तरह बात करते हैं, लेकिन हरकतें चूहे की तरह हैं'

खड़गे ने BJP पर साधा निशाना, कहा- 'बाहर शेर की तरह बात करते हैं, लेकिन हरकतें चूहे की तरह हैं'

Akanksha Gupta • LAST UPDATED : December 20, 2022, 7:10 am IST

Mallikarjun Kharge On China Border Dispute: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीते दिन सोमवार, 20 दिसंबर को लगाया कि भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाते हुए कहा कि भाजपा “देश के बाहर शेर की तरह बात करती है, लेकिन भीतर एक चूहे की तरह काम कर रही है।” खड़गे ने कहा कि सरकार चीन के मुद्दे पर बात नहीं करना चाहती है।

उन्होंने इस बात का दावा किया कि “जब कांग्रेस पार्टी देश के लिए खड़ी हुई है और अपने नेताओं के सर्वोच्च बलिदान देने के बाद स्वतंत्रता प्राप्त करने में सहायता की, तो देश के लिए भाजपा ने अपना एक कुत्ता भी नहीं गंवाया।” मल्लिकार्जुन खड़गे ने भाजपा पर देश के लोगों को जाति, धर्म और क्षेत्र के आधार पर बांटने का बड़ा आरोप लगाया। इसके साथ ही कहा कि लोकतंत्र और संवैधानिक संस्थाओं की स्वायत्तता को बीजेपी खत्म कर रही है। जिसके खिलाफ कांग्रेस ने भारत जोड़ो यात्रा निकाली है।

चीन की सीमा पर ऐसा क्यों हो रहा है?- खड़गे

मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “मोदी सरकार का दावा है कि वे बहुत मजबूत है और खुद को थपथपाते हुए दावा करती है कि कोई भी उनकी आंखों में नहीं देख सकता है, लेकिन सीमा पर विवाद और संघर्ष बढ़ रहे हैं। गलवान में सीमा पर हमारे 20 सैनिकों के शहीद होने के बाद, मोदी जी चीनी राष्ट्रपति से मिले। 18 बार बैठकें कीं और झूले भी लगाए। इतना सब होने के बाद चीन की सीमा पर ऐसा क्यों हो रहा है?”

चीन मुद्दे पर की जाए चर्चा

खड़गे ने संसद में चीन का मुद्दा उठाते हुए कहा कि सीमा की स्थिति को लेकर वह चर्चा चाहते हैं, मगर भाजपा इसके लिए तैयार नहीं है। मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि “वे बाहर शेर की तरह बात करते हैं, लेकिन अगर आप देखेंगे तो उनकी हरकतें चूहे की तरह हैं। हम चाहते हैं कि इस मुद्दे पर चर्चा की जाए और नोटिस दिया जाए, लेकिन वे अभी भी संसद में चर्चा के लिए तैयार नहीं हैं।”

हमें देशद्रोही करार दिया जाता है- खड़गे

आपको बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष ने भाजपा पर लोकतंत्र तथा संविधान को खत्म करने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि “क्या आपका एक कुत्ता भी देश के लिए मरा है, फिर भी वे देशभक्त होने का दावा करते हैं और अगर हम कुछ कहते हैं तो हमें देशद्रोही करार दिया जाता है।” कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि तभी राहुल गांधी ‘भारत जोड़ो यात्रा’ निकाल रहे हैं, ताकि सभी को एकजुट कर सकें।

Also Read: गाय का दूध सब निकालते हैं, हम गुजरात में बैल से दूध निकाल लाये – अरविंद केजरीवाल

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT