होम / मंडप तैयार लेकिन शादी से पहले पंडित फरार! गुरुग्राम में दो महिलाओं की ये प्रेम विवाह की कहानी जान रह जाएंगे दंग-IndiaNews

मंडप तैयार लेकिन शादी से पहले पंडित फरार! गुरुग्राम में दो महिलाओं की ये प्रेम विवाह की कहानी जान रह जाएंगे दंग-IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 26, 2024, 12:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Gurgaon News: हाथों में हाथ डाले, आंखें बंद किए हुए, उन्होंने नए नवेले शादी शुदा कपल की तरह फोटो क्लिक करवाई। उनका विवाह किसी अन्य विवाह समारोह की तरह ही था। जश्न हल्दी समारोह के साथ शुरू हुआ और रात तक चलता रहा जब तक कि फेरे ने उन्हें जीवन भर के लिए एक साथ नहीं बांध दिया। बता दें कि दूल्हा-दुल्हन की पोशाक में कविता टप्पू और अंजू शर्मा थीं। भारत कानूनी तौर पर समलैंगिक विवाह को मान्यता नहीं देता है, लेकिन इससे जोड़े को चार साल तक कोई परेशानी नहीं हुई।

  • समाज के सामने शादी 
  • पंडित फरार
  • कैसे हुआ प्यार

समाज के सामने शादी 

अपने परिवारों और लगभग 80 मेहमानों से घिरी कविता और अंजू ने 24 अप्रैल को शहर की छोटी पंचायत धर्मशाला में पूरे धूमधाम और पारंपरिक रीति-रिवाजों के साथ शादी के बंधन में बंध गईं। हाल ही में उनकी शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं, जिससे दोनों शहर में चर्चा का विषय बन गए। लेकिन शादी इतनी सहज नहीं थी।

पंडित फरार

उनके पुजारी, जिन्हें पहले बताया गया था कि यह दो महिलाओं का विवाह था, समारोह से कुछ घंटे पहले यह कहते हुए पीछे हट गए कि वह एक दुर्घटना में घायल हो गए थे। अंजू ने मंगलवार को कहा, “हमने पहले ही सभी को सूचित कर दिया था कि यह एक समलैंगिक विवाह है। हॉल के मालिक और डीजे भी… सौभाग्य से, हमारे एक दोस्त ने हस्तक्षेप किया और दो पुजारियों को अनुष्ठान की अध्यक्षता करने के लिए मना लिया।”

कैसे हुआ प्यार

2020 में हरियाणा के फतेहाबाद की एक मेकअप आर्टिस्ट कविता को अंजू के यूट्यूब चैनल के शूट के लिए काम पर रखा गया था। गुड़गांव से ताल्लुक रखने वाली अंजू एक एक्टर हैं। दोनों, जिनकी उम्र 30 के आसपास थी, ने तुरंत एक संबंध स्थापित कर लिया, हालाँकि शुरुआत में यह भ्रमित करने वाला था।

कविता ने कहा कि उसने नहीं सोचा था कि वह समलैंगिक रिश्ते में होगी। उन्होंने कहा, “अपने जीवन के प्यार से मिलने से पहले मैं एक आदमी के साथ रिश्ते में थी।” वे जल्द ही एक साथ रहने लगे। कविता ने कहा, “मैं कभी इतनी खुश नहीं थी। हम अविभाज्य थे।”

बेटी के जन्मदिन पर Shloka Mehta ने लगाए चार चांद, इस स्टाइल में नजर आई अंबानी बहू – IndiaNews

अंजू को थी साथी की जरुरत 

अंजू को याद आया कि एक दुर्घटना में अपने 22 वर्षीय भतीजे और उसके तुरंत बाद अपनी माँ को खोने के बाद वह कितनी दुखी थी। उन्होंने कहा, “जब मैंने 2022 में अपने भतीजे को खो दिया, जो मेरे बहुत करीब था, तो मैं पहले से ही टूट गई थी। और फिर उसी साल मैंने अपनी मां को भी खो दिया। अगर कविता मेरे साथ नहीं होती, तो मैं अवसाद में आ गई होती।” तब तक, उनके परिवार भी इसमें शामिल हो गए थे।

अंजू ने आगे कहा “कविता मेरी माँ की पसंदीदा थी। जब भी वह हमारे घर आती थी तो मेरी माँ उसे कभी जाने नहीं देती थी। कविता मेरी माँ की देखभाल करने में बहुत प्रयास करती थी। वह पहले ही मेरी पसंद की महिला को अपनी बहू के रूप में स्वीकार कर चुकी थी यह एक और कारण है कि मैं कविता को कभी नहीं छोड़ूंगी,” ।

ITR अब भरना होगा आसान, रखे इन 7 बातों का ध्यान-IndiaNews

भाई और पिता ने दिया साथ 

कविता का अनुभव अलग था। उसकी माँ ने उसके रिश्ते का समर्थन नहीं किया, लेकिन उसके भाई और पिता ने किया।कविता ने कहा, “जब हमने फेरे लिए तो वे हमारे साथ खड़े रहे। हम शायद ही अपनी मां से बात करते हैं, लेकिन हमें विश्वास है कि वह तब आएंगी जब वह हमें एक साथ खुश देखेंगे।”

Lok Sabha Speaker Election: ओम बिरला चुने गए नया लोकसभा स्पीकर, चुनाव में NDA ने मारी बाजी -Indianews

शादी की तस्वीरें वायरल

शादी की तस्वीरें सोशल मीडिया पर आने के बाद से अंजू कई महिलाओं के सवालों का जवाब दे रही हैं जो अपनी पसंद के साथी के साथ रहना चाहती हैं। अंजू ने कहा, “मैं उन्हें अपने माता-पिता के साथ खुलकर बात करने और उनकी मंजूरी लेने की सलाह देती हूं। अगर माता-पिता सहमत नहीं हैं, तो मैं इंतजार करने और उन्हें धैर्यपूर्वक मनाने का सुझाव देती हूं।”

Punjab में घुस आए Terrorist, बंदूक दिखाकर बनवाया डिनर, इन जगहों पर हाई एलर्ट

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Telangana: BRS को तेलंगाना में फिर लगा झटका, एक और MLA कांग्रेस में शामिल -IndiaNews
Gonda: यूपी में मानवता शर्मसार, लड़के को शराब की बोतल में पेशाब भरकर पिलाया, 3 गिरफ्तार -IndiaNews
Haryana police Encounter: दिल्ली बर्गर किंग आउटलेट हत्याकांड में शामिल तीन बदमाशों को मुठभेड़ में मार गिराया गया -IndiaNews
India China Border: सेना प्रमुख ने किया मणिपुर-चीन सीमा का दौरा, सुरक्षा स्थिति की समीक्षा की -IndiaNews
Bachchan Family: अनंत अंबानी की शादी में दिखी बच्चन परिवार की तकरार, ऐश्वर्या-आराध्या ने बाकी सदस्यों के साथ नहीं दिए पोज -IndiaNews
Anant Radhika Wedding: अनंत अंबानी और राधिका मर्चेंट अब शादीशुदा, वरमाला का वीडियो हुआ वायरल -IndiaNews
Lucky Ali: ‘दुनिया आपको आतंकवादी कहेगी…’, Singer लकी अली ने मुसलमान होने को बताया अकेलापन -IndiaNews
ADVERTISEMENT