होम / Mani Shankar Aiyar: पाकिस्तान एक सम्मानित राष्ट्र है..,कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने की पड़ोसी देश की वकालत-Indianews

Mani Shankar Aiyar: पाकिस्तान एक सम्मानित राष्ट्र है..,कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने की पड़ोसी देश की वकालत-Indianews

Shubham Pathak • LAST UPDATED : May 10, 2024, 11:06 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Mani Shankar Aiyar: कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर पाकिस्तान को लेकर दिए बयान के चक्कर में चर्चा में चल रहे है। जहां उन्होने कहा था कि वे भी एक संप्रभु देश (पाकिस्तान) हैं। वे एक सम्मानित राष्ट्र हैं। आप उनसे (पाकिस्तान) सख्त बात कर सकते हैं। लेकिन बातचीत शुरू करें। आप एक ऐसी बंदूक लेकर चल रहे हैं, जिससे आपको कुछ नहीं मिला। तनाव बढ़ रहा है। और अगर कोई पागल व्यक्ति वहां आ जाए, तो देश का क्या होगा? उनके पास परमाणु बम है। हमारे पास भी परमाणु बम है। लेकिन अगर कोई पागल व्यक्ति लाहौर स्टेशन पर हमारा बम विस्फोट करता है, तो आठ सेकंड, आठ पलों में इसकी रेडियोधर्मिता अमृतसर तक पहुंच जाएगी।

Gurpatwant Singh Pannun: अमेरिका को सता रहा भारत से रिश्ते खराब होने का डर! पनन्नु हत्या मामले में बदल लिया अपना सुर,जानें क्या कहा-Indianews

परमाणु बमों के इस्तमाल पर रोक- अय्यर

इसके साथ ही मणिशंकर ने कहा कि “इसलिए आपको परमाणु बमों के इस्तेमाल को रोकना चाहिए। लेकिन, अगर आप उनसे (पाकिस्तान) बातचीत शुरू करते हैं और उन्हें प्रोत्साहित करते हैं (उन्हें ऐसा मानकर), तो उन्हें अपने परमाणु बम के बारे में सोचना शुरू कर देना चाहिए। लेकिन अगर आप उन्हें नकारते हैं, तो कोई पागल व्यक्ति आकर बम विस्फोट कर देगा। फिर क्या होगा? उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर भी परोक्ष हमला करते हुए आरोप लगाया कि 10 वर्षों में पाकिस्तान से संपर्क करने का कोई प्रयास नहीं किया गया।

मणिशंकर अय्यर का बयान

कांग्रेस नेता ने आगे कहा, “हमें यह समझना चाहिए कि ‘विश्वगुरु’ (वैश्विक नेता) बनने के लिए यह दिखाना महत्वपूर्ण है कि हम पाकिस्तान के साथ (सभी द्विपक्षीय मुद्दों) को हल करने के लिए तेजी से काम कर रहे हैं। पिछले दस वर्षों में (सरकार की ओर से) पाकिस्तान से संपर्क करने का कोई प्रयास नहीं किया गया है।” अय्यर के पाकिस्तान समर्थक रुख की कई भाजपा नेताओं ने आलोचना की, केंद्रीय मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने कहा कि यह टिप्पणी कांग्रेस की विचारधारा को दर्शाती है।

Lok Sabha Election: भारत के लोकसभा चुनावों में हस्तक्षेप के रूसी आरोपों का अमेरिका ने किया खंडन, जानें क्या कहा-Indianews

भाजपा ने लगाया आरोप

वहीं मणिशंकर अय्यर के इस बयान पर बीजेपी ने तंज कसते हुए कहा कि “राहुल की कांग्रेस की “विचारधारा” इन चुनावों में पूरी तरह से दिखाई दे रही है। सियाचिन छोड़ने की पेशकश सहित पाकिस्तान को समर्थन, घरेलू आतंकवाद से जुड़े संगठनों और एसडीपीआई, यासीन मलिक जैसे लोगों को समर्थन। भ्रष्टाचार और गरीबों के पैसे की लूट। नस्लवाद, विभाजन और सैम पित्रोदा की अज्ञानता। एससी, ओबीसी और एसटी सहित अन्य सभी की कीमत पर मुस्लिम समुदाय को खुश करना, जिन्हें दशकों से विकास से वंचित रखा गया है। चीनी कम्युनिस्ट पार्टी के साथ समझौता ज्ञापन और गठबंधन। गरीबों और कमजोरों को गुमराह करने के लिए लोगों को बांटना, झूठ, गाली और नकली गारंटी। आज कांग्रेस के एपिसोड में मणिशंकर अय्यर मुख्य भूमिका में हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT