होम / Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने की इंतजार में कांग्रेस, मणिपुर सरकार से मिलनी है अनुमति

Bharat Jodo Nyay Yatra: भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने की इंतजार में कांग्रेस, मणिपुर सरकार से मिलनी है अनुमति

Rajesh kumar • LAST UPDATED : January 9, 2024, 9:41 am IST

India News(इंडिया न्यूज),Bharat Jodo Nyay Yatra: कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि वह अपनी भारत जोड़ो न्याय यात्रा शुरू करने के लिए मणिपुर सरकार से कार्यक्रम की अनुमति का इंतजार कर रही है, जिसके लिए उसने लगभग एक सप्ताह पहले आवेदन किया था।

मणिपुर एआईसीसी प्रभारी गिरीश चोदनकर ने संवाददाताओं से कहा कि पार्टी नेताओं ने राज्य के मुख्य सचिव विनीत जोशी से मुलाकात की और उन्हें बताया गया कि मामला मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह के पास है।

मणिपुर सरकार से अनुमति की इंतजार

उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव ने आश्वासन दिया कि सोमवार शाम को ही उन्हें अनुमति दिये जाने की जानकारी दे दी जायेगी। लेकिन सरकार की ओर से अभी तक कोई आधिकारिक सूचना नहीं मिलने के कारण एआईसीसी महासचिव के वेणुगोपाल ने घटनास्थल के दौरे के दौरान संवाददाताओं से कहा कि मणिपुर से यात्रा को 14 जनवरी को हरी झंडी दिखाई जाएगी।

इसके लिए भाजपा नेतृत्व वाली सरकार को कार्यक्रम की अनुमति देनी चाहिए। वेणुगोपाल ने कहा कि यह यात्रा युवाओं, महिलाओं, किसानों और गरीबों के लिए न्याय है।

‘इसमें कोई राजनीतिक मकसद शामिल नहीं’

उन्होंने कहा कि यह कोई राजनीतिक यात्रा नहीं है और इसमें कोई राजनीतिक मकसद शामिल नहीं है। इस दौरे का चुनावी तैयारियों से कोई संबंध नहीं है। गिरीश चोदनकर ने दावा किया कि हम वास्तव में सरकार को दुनिया को यह दिखाने में मदद करने की कोशिश कर रहे हैं कि मणिपुर सामान्य स्थिति में लौट रहा है।

हमें पूरी उम्मीद है कि इस दौरे पर कोई राजनीति नहीं होगी। मणिपुर के मुख्यमंत्री को भारत जोड़ो न्याय का महत्व समझना चाहिए। मुख्यमंत्री को पहले भाजपा की राजनीति के बारे में नहीं, बल्कि मणिपुर के बारे में सोचना चाहिए।’

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Maa Ganga: क्यों भगवान शंकर की जटाओं में समा गईं थीं देवी गंगा? जानें इसके पीछे की यह पौराणिक कथा -Indianews
Pakistan: शाहीन अफरीदी के साथ अफगान फैन ने की बदसलूकी, पाकिस्तान के स्टार पेसर ने ऐसे दिया जवाब-Indianews
Mangal Dosh Upay: मंगल दोष की वजह से शादी में हो रही है देरी, तो मंगलवार के दिन जरूर करें ये खास उपाय -Indianews
Misleading Food Labeling: पैकेज्ड फूड लेबलिंग हो सकते हैं भ्रामक, ICMR की बड़ी चेतावनी-Indianews
लापता Gurucharan Singh की फाइनेंशियल कंडीशन के बारे में पिता को नहीं था कोई आइडिया, TMKOC के सेट पर पहुंची दिल्ली पुलिस -Indianews
CBSE Board Results 2024: रिजल्ट जारी होते ही सोशल मीडिया पर मचा तहलका, मीम्स की हुई बरसात-Indianews
IPL 2024, KKR VS GT Live Score: खराब मौसम की वजह से टॉस में देरी
ADVERTISEMENT