होम / Manipur Violence: कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- सुप्रीम कोर्ट ने उन्होंने फटकार लगाई…

Manipur Violence: कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल का पीएम मोदी पर हमला, कहा- सुप्रीम कोर्ट ने उन्होंने फटकार लगाई…

Mudit Goswami • LAST UPDATED : July 24, 2023, 7:22 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Manipur Violence: कांग्रेस के नेता शक्तिसिंह गोहिल ने प्रेस कॉन्फेंस कर प्रधानमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि जब सुप्रीम कोर्ट ने उन्हें फटकार लगाई तब जाकर पीएम मोदी ने सदन के बाहर कुछ सेकंड बोला। उन्होंने कहा, ‘ मणिपुर जल रहा है और प्रधानमंत्री, गृह मंत्री कर्नाटक के चुनाव में लगे थे… वे (प्रधानमंत्री) तब बोले जब देश के सुप्रीम कोर्ट ने उनको फटकार लगाई तब उन्होंने सदन के बाहर कुछ सेकंड के लिए कहते हैं कि मुझे बहुत दर्द हुआ।’

कांग्रेस नेता शक्तिसिंह गोहिल ने चाणक्य को याद करते हुए कहा, “चाणक्य ने सही कहा है कि किसी शासक को यह अधिकार नहीं है कि वे सार्वजनिक तौर पर कहे कि मुझे दर्द हुआ। यह उनकी ज़िम्मेदारी है कि दर्द, क्रोध आए ऐसी घटना न घटे वह देखने का काम शासक का है।”

 

उल्लेखनिया है कि मॉनसून सत्र के शुरु होने के बाद लगातार तीसरी बार भी दोनो सदनों की कार्यवाही स्थगित रही। विपक्ष सदन में मणिपुर हिंसाा मामले में प्रधानमंत्री द्वारा विस्तृत चर्चा की मांग कर रही है। वहीं सत्त पक्ष इस मामले पर गृहमंत्री द्वारा अल्प चर्चा करने को तैयार है। बता दें कि संसद के नियम के अनुसार विस्तृत चर्चा के दौरान संसद के सभी कार्य को छोड़ सर्फ एक मुद्दे पर चर्चा की जाती है। चर्चा में स्वंय प्रधानमंत्री की जवाबदेही देते है, जिसके अंत में वोटिंग की प्रक्रिया की जाती है।

Also Read- Parliament: प्रधानमंत्री मणिपुर पर चर्चा के लिए सदन में आते हैं तो आसमान नहीं गिर जाएगा: कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT