होम / Manipur Violence: 'खुशी है कि पीएम ने अपनी चुप्पी तोड़ी", मणिपुर हिंसा पर पीएम की प्रतिक्रिया के बाद बोले कांग्रेस नेता शशि थरूर

Manipur Violence: 'खुशी है कि पीएम ने अपनी चुप्पी तोड़ी", मणिपुर हिंसा पर पीएम की प्रतिक्रिया के बाद बोले कांग्रेस नेता शशि थरूर

Mudit Goswami • LAST UPDATED : July 20, 2023, 4:44 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Manipur Violence Video: आज से शुरु हो रहे मॉनसुन सत्र से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीडिया से बात करते हुए मणिपुर हिंसा के दौरान महिलाओं के साथ हुई अभद्रता पर अपना गुस्सा जाहिर किया। उन्होंने कहा कि ये घटना पूरे देश को शर्मसार करने वाली है।

पीएम के मणिपुर पर लंबे समय के बाद बयान देने पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कहा कि खुशी है कि उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी। उन्होंने कहा, “इसे लेकर चिंतित हूं कि प्रधानमंत्री इतने लंबे समय तक चुप थे लेकिन मुझे खुशी है कि उन्होंने अपनी चुप्पी तोड़ी। अब हम चाहते हैं कि वे इस मुद्दे पर संसद में चर्चा करें। इस घटना को लेकर उनके मन में क्या है हमारे साथ साझा करें क्योंकि हम पिछले 2-3 महीनों से बेहद पीड़ा महसूस कर रहे हैं। हमें बताएं कि सरकार क्या कर रही है? सरकार ने अब तक काम क्यों नहीं किया? और क्या कदम उठाया है? यह सब बिना किसी देरी के किया जाना चाहिए। अब उन्हें(PM) संसद चर्चा करनी चाहिए जहां हम इस चर्चा में शामिल हो सकें।

 

हिंसा में 142 लोग अपनी जान गवाई

गौरतलब है कि 3 मई से शुरू हुई पुर्वात्तर राज्य मणिपुर की हिसा को 3 महीने होने वाले है। इस दौरान 142 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। वहीं हिंसा में अब तक हजारों घरों को आग के हवाले कर दिया गया और 60 हजार से ज्यादा लोग घर से बेघर हो चुके हैं। विपक्ष लगातार पीएम मोदी पर इस घटना में नहीं बोलने का  आरोप लगता रहा है। इसके अलवा विपक्ष प्रदेश के सीएम बीरेन सिंह से इस्तीफे की मांग भी कर रहा है।

बेइज्जती पूरे देश की हुई है- PM मोदी

वहीं पीएम मोदी ने इस घटना पर पहली बार बोलते हुए कहा कि इस घटना से बेइज्जती पूरे देश की हुई है। उन्होंने कहा, ” मणिपुर की जो घटना सामने आई है वो किसी भी सभ्य समाज के लिए ये शर्मसार करने वाली घटना है। गुनाह करने वाले कितने और कौन हैं, वो अपनी जगह पर हैं पर बेइज्जती पूरे देश की हो रही है। मैं सभी मुख्यमंत्रियों से आग्रह करता हूं कि वो अपने राज्यों में कानून व्यवस्थाओं को और मजबूत करें। खासतौर पर हमारी मातओं-बहनों की रक्षा के लिए कठोर से कठोर कदम उठाए।”

Also Read:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT