होम / Manipur violence: शनिवार को इंडिया अलायंस के प्रतिनिधि जाएंगे मणिपुर, सरकार को सौपेंगे अपनी रिपोर्ट 

Manipur violence: शनिवार को इंडिया अलायंस के प्रतिनिधि जाएंगे मणिपुर, सरकार को सौपेंगे अपनी रिपोर्ट 

Itvnetwork Team • LAST UPDATED : July 28, 2023, 2:35 pm IST

India News, (इंडिया न्यूज),Naveen Nishant,Manipur violence: आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्डा ने बताया कि शनिवार को इंडिया एलाइंस का एक गुट हिंसाग्रस्त मणिपुर जाएगा, और वहां की स्थिति का आकलन करेगा। वहां से लौटने के बाद डेलिगेशन सरकार को भी रिपोर्ट सौंपने की कोशिश करेगा, सरकार को यह बताने की कोशिश होगी की मणिपुर की वास्तविक स्थिति क्या है और मणिपुर क्यों जल रहा है।

यह दुखदाई है, सीधे तौर पर वायलेंस है

सांसद राघव चड्ढा ने बताया कि संसदीय परंपरा के अनुसार क़ानून यह बताते हैं कि जब भी अविश्वास प्रस्ताव लोकसभा में जमा करवाया जाता है, और उसको स्पीकर के द्वारा स्वीकार किया जाता है तो उसके बाद कोई भी बिल सदन के भीतर नहीं लाया जाता, उस पर मतदान नहीं किया जाता जब तक No-कॉन्फिडेंस-मोशन का फ़ैसला नहीं हो जाता। लेकिन इस बार हम देख रहे है की सरकार तमाम रूल्स,कनवेंशन को ताक पर रखते हुए बिल पर बिल लाए जा रहे, यह दुखदाई है और सीधे तौर पर वायलेंस है, संसदीय रूल्स का हम इसके खिलाफ भी संसद में अपनी आवाज उठाएंगे।

मणिपुर जाएंगे इंडिया अलायंस मेंबर

राघव चड्ढा ने बताया कि इंडिया अलायंस के साथी राजनैतिक दल अपने प्रतिनिधियों का एक समूह बनाकर मणिपुर भेजेगा। वहां जाने का उद्देश बस इतना ही है कि मणिपुर में जाकर देखे की वहां के वास्तव स्थिति क्या है, उसे देखें और समझे मणिपुर के लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ा हो। मणिपुर से वापस आकर डिलीगेशन संसद के भीतर सरकार को इन सारी चीज़ों के बारे में बताएंगे की वास्तव में मणिपुर में क्या हो रहा है, और मणिपुर क्यों जल रहा है।

ये भी पढ़े

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT