होम / Manmohan Singh की तबीयत में सुधार

Manmohan Singh की तबीयत में सुधार

Sameer Saini • LAST UPDATED : October 15, 2021, 11:16 am IST

इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

Manmohan Singh : पूर्व प्रधानमंत्री डॉक्टर मनमोहन सिंह की हालत स्थिर है और उनकी तबीयत में सुधार हो रहा है। इस बात की जानकारी एम्स अधिकारियों ने शुक्रवार को दी है। मनमोहन सिंह को बुधवार को आल इंडिया इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेज में भर्ती कराया गया था। बुखार के बाद कमजोरी की शिकायत के चलते उन्हें अस्पताल में दाखिल करने का फैसला लिया गया था। राजनीतिक दलों के नेताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री की तबीयत बेहतर होने की कामना की है।

Manmohan Singh के स्वास्थ्य में सुधार

अधिकारियों ने बताया है कि मनमोहन सिंह के स्वास्थ्य में सुधार हो रहा है। 89 वर्षीय कांग्रेस नेता को अस्पताल के कार्डियो-न्यूरो सेंटर में भर्ती कराया गया था। यहां उनकी देखभाल डॉक्टर नीतीश नाइक की अगुआई में एक टीम कर रही है। गुरुवार को ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी सिंह के हाल जानने के लिए अस्पताल पहुंचे थे। इससे पहले केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने भी अस्पताल पहुंचकर पूर्व पीएम के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी हासिल की थी।

इसके बाद उन्होंने ट्वीट किया था, आज पूर्व प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह जी से नई दिल्ली में मुलाकात की व उनके स्वास्थ्य के विषय में जानकारी ली। मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी ट्विटर पर सिंह की तबीयत ठीक होने की कामना की थी। उन्होंने लिखा था, मैं डॉक्टर मनमोहन सिंह जी के अच्छे स्वास्थ्य और जल्दी ठीक होने की प्रार्थना करता हूं।

Manmohan Singh पहले भी गुजर चुके हैं बायपास सर्जरी से

इससे पहले भी सिंह कई बायपास सर्जरी से गुजर चुके हैं। आखिरी बार उन्होंने जनवरी 2009 में सर्जरी कराई थी। इसके अलावा वो कुछ महीनों पहले ही कोरोना वायरस संक्रमण का भी शिकार हो गए थे। हालांकि, एम्स से ही कुछ दिनों में ही उन्हें छुट्टी मिल गई थी। पिछले साल भी डॉक्टर सिंह को अस्पताल में भर्ती कराने की नौबत आ गई थी। उस दौरान उन्हें नई दवा के चलते रिएक्शन हो गया था।

फिलहाल, सिंह राजस्थान से राज्यसभा सदस्य हैं और एक सक्रिय सामाजिक जीवन जीते हैं। अप्रैल 2020 में ही उन्हें 11 सदस्यीय कांग्रेस टीम का प्रमुख बनाया गया था। 2004 से लेकर 2014 तक उन्होंने 13वें प्रधानमंत्री के रूप में देश की बागडोर संभाली थी। इसके अलावा भी राजनीतिक मुद्दों पर लगातार प्रतिक्रिया देते रहे हैं।

Also Read : Upchunaav : वीरभद्र जिंदा होते तो कन्हैया को पांव नहीं रखने देते: भाजपा

Connect With Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT