होम / Manvendra Singh Car Accident: मानवेंद्र सिंह की कार का स्पीड जान सब हैरान, हादसे का वीडियो आया सामने

Manvendra Singh Car Accident: मानवेंद्र सिंह की कार का स्पीड जान सब हैरान, हादसे का वीडियो आया सामने

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : January 31, 2024, 4:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Manvendra Singh Car Accident: अलवर में दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेसवे पर मंगलवार को पूर्व सांसद मानवेंद्र सिंह की कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस हादसे में उनकी पत्नी चित्रा सिंह की मौत हो गई। जबकि मानवेंद्र सिंह, उनका बेटा हमीर सिंह और ड्राइवर दिनेश रावत घायल हो गए। अब इस हादसे का सीसीटीवी फुटेज सामने आया है। इसमें दिख रहा है कि कैसे कार अचानक एक्सप्रेसवे से उतरकर 120 मीटर तक कच्चे में चली गई।

दिवार से टकराई कार

मौके पर सबसे पहले पहुंचने वाले पेट्रोलिंग टीम अधिकारी संतराम गुर्जर ने बताया कि हादसे के वक्त गाड़ी की स्पीड 160 किलोमीटर या उससे ज्यादा थी। ड्राइवर को झपकी आने के कारण गाड़ी अचानक एक्सप्रेस-वे से नीचे उतरकर करीब 120 मीटर दूर दीवार से टकरा गई। उन्होंने कहा कि घटना के बाद उन्होंने ड्राइवर से बात की। उन्होंने कहा कि सभी को नींद आ रही थी, इसी दौरान उन्हें अचानक नींद भी आ गई। इसलिए उन्होंने कार को एक्सप्रेसवे के पास खाली जगह पर एक वृक्षारोपण स्थल पर उतार दिया। गड्ढों में स्पीड अधिक होने के कारण कार उछलकर सामने दीवार से जा टकराई।

गाड़ी के सिर्फ दो एयरबैग खुले

हादसे के दौरान गाड़ी के सिर्फ दो एयरबैग खुले। जबकि अन्य रियर एयरबैग खुल नहीं सके। इसलिए कार में पीछे बैठे मानवेंद्र सिंह और उनकी पत्नी को चोट लग गई क्योंकि सभी लोग सो रहे थे और अचानक कार का संतुलन बिगड़ गया और वह कीचड़ में बने गड्ढों में उछलने लगी।

मानवेंद्र सिंह को लगी गंभीर चोट

पीछे की सीट पर उसके खून के निशान मिले। हादसे के दौरान गाड़ी के आगे के दो एयरबैग खुल गए। जबकि अन्य एयरबैग नहीं खुले। इसलिए मानवेंद्र सिंह का ड्राइवर और बेटा सुरक्षित रहे। जबकि पीछे बैठे मानवेंद्र सिंह और उनकी पत्नी चित्रा सिंह सीट और दरवाजे से टकरा गई। इससे चित्रा सिंह की मौत हो गयी। मानवेंद्र सिंह की दो पसलियां और एक हाथ टूट गया है।

काटे जा चुके हैं 10 हजार से ज्यादा गाड़ियों के चालान

कंस्ट्रक्शन कंपनी के वरिष्ठ अभियंता राजेंद्र ने बताया कि वाहन की गति तेज रहती है। एक्सप्रेसवे पर लोग 200 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गाड़ी चलाते हैं। अब तक 10 हजार से ज्यादा गाड़ियों के चालान काटे जा चुके हैं। लोगों को लगातार जागरूक करने का काम भी जारी है। इसके बावजूद भी लोग ओवर स्पीड से वाहन चलाते हैं।

स्पीडोमीटर खराब

दिल्ली-मुंबई एक्सप्रेस-वे पर स्पीड की जानकारी देने वाले लगे स्पीडोमीटर खराब हो गए हैं। पुलिस अधिकारियों ने एनएचएआई के अधिकारियों को फोन कर गाड़ी की स्पीड के बारे में पूछा तो उन्होंने बताया कि एक्सप्रेस-वे की स्पीड की जानकारी देने वाली मशीन खराब है।

यह भी पढ़ेंः-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.