होम / Gurugram: गुरुग्राम में कई कंपनियों ने कर्मचारियों को WFH की सलाह दी, खुले में पेट्रोल-डीजल की बिक्री पर रोक

Gurugram: गुरुग्राम में कई कंपनियों ने कर्मचारियों को WFH की सलाह दी, खुले में पेट्रोल-डीजल की बिक्री पर रोक

Roshan Kumar • LAST UPDATED : August 2, 2023, 12:31 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Gurugram, गुरुग्राम: हरियाणा के नूंह में सोमवार को हुई सांप्रदायिक झड़प की लहरें गुरुग्राम के सेक्टर 70 तक पहुंच गई हैं। यह जगह देश की राजधानी दिल्ली से मात्र 20 किलोमीटर की दूरी पर है। मंगलवार रात यहां एक आवासीय परिसर के बगल की कई दुकानों और झोपड़ियों को आग के हवाले कर दिया गया। हिंसा की छिटपुट घटनाओं के बाद गुरुग्राम में धारा 144 लागू कर दी गई है। आगजनी की घटनाओं को रोकने के लिए खुले पेट्रोल या डीजल की बिक्री पर भी प्रतिबंध लगा दिया गया है।

  • हिंसा की कोई बड़ी घटना नहीं
  • धारा 144 लागू कर दी गई
  • खुले में पेट्रोल देने पर रोक

शहर में हिंसा पर गुरुग्राम पुलिस ने कहा, “आज आगजनी और झड़प की कुछ घटनाएं हुई हैं। लेकिन कोई बड़ी घटना नहीं हुई है।” पुलिस ने नागरिकों से अफवाहों पर विश्वास न करने और सोशल मीडिया पर रिपोर्टों पर भरोसा नहीं करने को कहा है। गुड़गांव के सहायक पुलिस आयुक्त वरुण कुमार दहिया ने कहा कि स्कूल, कॉलेज, वर्क स्टेशन आज बंद रहने के बारे में सोशल मीडिया पर प्रसारित किए जा रहे संदेश झूठे हैं। सभी यातायात सामान्य रूप से चल रहे हैं, कोई प्रतिबंध नहीं है।

घर से काम की सलाह

हालांकि अमेरिकन एक्सप्रेस और केपीएमजी जैसे कुछ मल्टीनेशनल कंपनियों ने कर्मचारियों को आज घर से काम करने की सलाह दी है। हरियाणा के सीएम ने कहा कि नूंह जिले में हिंसा में छह लोगों की मौत की पुष्टि हुई है। उन्होंने राज्य में शांति बनाए रखने की नए सिरे से अपील की। मुख्यमंत्री ने कहा कि नूंह में सोमवार को हुई हिंसा के सिलसिले में कुल 116 लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

बाहशाहपुर में हिंसा

हरियाणा के कई अन्य जिलों में भी झड़पें हुईं। गुरुग्राम के बादशाहपुर में हिंसा हुई। प्रत्यक्षदर्शियों ने कहा कि लगभग 200 लोगों की भीड़ लाठियों और पत्थरों से लैस होकर दोपहर 3 बजे के आसपास इलाके में घुस आई थी। कई मांस की दुकानों सहित कई दुकानों में तोड़फोड़ की और एक भोजनालय में आग लगा दी। गुरुग्राम के सोहना में स्कूल और कॉलेज आज बंद रहेंगे।

दिल्ली पुलिस अलर्ट पर

दिल्ली ने भी अलर्ट जारी कर दिया है और पुलिस गश्त बढ़ा रही है और संवेदनशील इलाकों की निगरानी के लिए ड्रोन का इस्तेमाल कर रही है। दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने कहा कि बल पड़ोसी इलाकों में ऐसी घटनाओं के परिणामस्वरूप राष्ट्रीय राजधानी में उत्पन्न होने वाली किसी भी स्थिति का जवाब देने के लिए तैयार है।

यह भी पढ़े-

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT