होम / Mark Zuckerberg ने व्हाट्सएप का प्रारूप बदला तो मेटा की दिखी व्हाट्सएप में पहली झलक

Mark Zuckerberg ने व्हाट्सएप का प्रारूप बदला तो मेटा की दिखी व्हाट्सएप में पहली झलक

Bharat Mehndiratta • LAST UPDATED : October 31, 2021, 11:25 am IST

Mark Zuckerberg
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

दुनियाभर के मोबाइलों पर राज करने वाली फेसबुक का नाम अब बदल कर मेटा हो गया है। कंपनी के मालिक मार्क जुकरबर्ग अब दुनिया को सोशल मीडिया की उस दुनिया में लेकर जाने वाले हैं जहां सभी रोमांचित होने वाले हैं। नया नाम सिर्फ पैरेंट कंपनी यानि फेसबुक को मिला है बाकि का स्वरूप पहले जैसा ही रहने वाला है। हालांकि शुरूआत व्हाट्सएप से कर दी गई है। लेकिन मार्क के अन्य उत्पादों को यथास्थिति ही रखा गया है।

दिखने लगी मेटा की झलक

अब विख्यात संदेशवाहक ऐप व्हाट्सएप को आॅन करते ही फेसबुक की जगह मेटा लिखा दिखाई देगा। कंपनी के मुताबिक मेटावर्स के माध्यम से लोग वर्चुअल रियलिटी हेडसेट का इस्तेमाल करके एप में वह आनंद पाएंगे जिसका उन्हें आभास भी होगा कि सही में बदलाव अच्छे हैं। इसमें काम किया जा सकेगा, खेल सकते हैं।

वास्तव में यह एक वर्चुअल कंप्यूटर-जनरेटेड स्पेस जैसा ही है। तकनीकी कंपनियां मेटावर्स में ही भविष्य खोज रही हैं। वहीं कुछ विशेषज्ञ का मानना है कि इस तकनीक के माध्यम से लोगों की निजी जानकारियां डेटा टेक कंपनियां के पास पहुंच जाएंगी जोकि निजता का समाप्त हो जाएगी।

Read More : ENG beat AUS in Crucial T20 World Cup Match इंग्लैंड ने आस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हराया

Connect With Us: Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT