होम / महबूबा मुफ्ती का अमित शाह पर निशाना, जम्मू के शख्स को उपराज्यपाल क्यों नहीं बनाया? वे यूपी, बिहार से किसी को क्यों लेकर आए?

महबूबा मुफ्ती का अमित शाह पर निशाना, जम्मू के शख्स को उपराज्यपाल क्यों नहीं बनाया? वे यूपी, बिहार से किसी को क्यों लेकर आए?

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : October 9, 2022, 4:42 pm IST

महबूबा मुफ्ती ने रविवार को जम्मू दौरे पर एक रैली को संबोधित करते हुए गृहमंत्री अमित शाह पर सवाल उठाए हैं। बता दें गृहमंत्री अमित शाह हाल ही में जम्मू-कश्मीर के दौरे से वापस लौटे हैं. ऐसे में महबूबा मुफ्ती ने शाह के दौरे पर दिए गए भाषणों पर अब सवाल उठाने शुरू कर दिए हैं। महबूबा ने कहा कि हमारी पार्टी के लिए जम्मू में काम करने वाले कार्यकर्ताओं का आभार. जम्मू में पीडीपी में शामिल होकर काम करना बहुत मुश्किल है, क्योंकि कुछ ताकतों ने हमारी छवि को खराब कर दिया है. लेकिन मेरा बचपन जम्मू में ही बीता है.

मेरे पिता मुफ्ती सईद ने जम्मू के खातिर ही पीएम मोदी से मिलाया था हाथ

मुफ्ती ने आगे कहा,’ मैं जम्मू के लोगों के लिए बहुत बुरा महसूस करती हूं. उन्हें कई मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. मेरे पिता मुफ्ती सईद ने जम्मू के खातिर ही पीएम मोदी से हाथ मिलाया था. पूर्व सीएम ने आगे कहा,’हाल ही में अमित शाह जम्मू-कश्मीर आए. उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा दिया है. अब वे हिंदू सीएम का राजतिलक करेंगे. मैं उनसे पूछती हूं कि उन्होंने जम्मू के शख्स को उपराज्यपाल क्यों नहीं बनाया? वे यूपी, बिहार से किसी को क्यों लेकर आए?

 

क्या जम्मू से कोई हिंदू नहीं बचा है?

महबूबा ने सवाल किया कि क्या जम्मू से कोई हिंदू नहीं बचा है, जो उपराज्यपाल या  मुख्य सचिव बनने में सक्षम हो? यहां तक जम्मू-कश्मीर बैंक का अध्यक्ष भी जम्मू-कश्मीर के बाहर से है? वे (BJP) कम से कम डॉ. कर्ण सिंह को जम्मू-कश्मीर का उपराज्यपाल बना सकते थे. महबूबा मुफ्ती ने कहा कि कश्मीरियों के फलों से लदे ट्रकों को बनिहाल सुरंग पार नहीं करने दिया गया. क्या वे सड़ाने के लिए फल उगा रहे हैं.

कुचला जा रहा है मौलिक अधिकार

बता दें कि जब शाह जम्मू-कश्मीर के दौरे पर थे, तब महबूबा ने श्रीनगर पुलिस पर उन्हें नजर नजरबंद करने का आरोप लगाया था. महबूबा ने कहा था,’गृहमंत्री कश्मीर में हालात सामान्य होने का ढोल पीटते हुए घूम रहे हैं. लेकिन मुझे घर में नजरबंद कर दिया गया है. मुझे अपने एक कार्यकर्ता की शादी में शामिल होने के लिए पट्ट्न जाना था, लेकिन मुझे नहीं जाने दिया गया. अगर एक पूर्व सीएम के मौलिक अधिकारों को इतनी आसानी से कुचला जा सकता है तो आम आदमी की दुर्दशा की कल्पना भी नहीं की जा सकती है.

लेटेस्ट खबरें